Hindi Newsविदेश न्यूज़Avoid rape by not getting too drunk Italian Prime Minister partner statement - International news in Hindi

रेप से बचना है तो शराब से दूर रहें महिलाएं... इटली PM के पार्टनर का विवादित बयान; मचा बवाल

इटली की प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी के पार्टनर ने देश में बढ़ते रेप केसों को कम करने के लिए महिलाओं को अजीब सलाह दी है। उनका कहना है कि महिलाएं अधिक शराब न पीकर रेप होने से बच सकती हैं।

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 31 Aug 2023 11:02 AM
share Share

इटली की प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी के पार्टनर ने देश में बढ़ते रेप केसों को कम करने के लिए महिलाओं को अजीब सलाह दी है। उनका कहना है कि महिलाएं अधिक शराब न पीकर रेप होने से बच सकती हैं। देश में हाई प्रोफाइल गैंगरेप रेप मामले में बहस के दौरान एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर आप डांस करते हैं तो आप नशे में हो सकते हैं, लेकिन, अगर आप नशे से बच सकें तो शायद आप मुसीबत में पड़ने से भी बच जाएं क्योंकि तब आपको कोई भेड़िया नहीं मिलेगा। उनके इस बयान पर देश में बवाल मच गया है। विपक्षी दलों से लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के पार्टनर एंड्रिया गिआम्ब्रुनो ने महिलाओं के साथ बढ़ती रेप की घटनाओं पर विवादित बयान दिया है। दरअसल, इन दिनों नेपल्स और पलेर्मो के पास हाल ही में हाई-प्रोफाइल सामूहिक बलात्कार का मामला मीडिया में सुर्खियों पर छाया हुआ है। एक दक्षिणपंथी चैनल रेटे 4 पर शो के लिए बोलते हुए एंड्रिया गिआम्ब्रुनो ने कहा, "यदि आप नृत्य करते हैं तो आप नशे में होने के पूरी तरह से हकदार हैं... लेकिन यदि आप ऐसा करने से बचते हैं तो शायद आप भी मुसीबत में पड़ने से बच जाएंगे, क्योंकि तब आपको भेड़िया नहीं मिलेगा।"

शो के दौरान, जियाम्ब्रुनो दक्षिणपंथी लिबरो अखबार के संपादक, पिएत्रो सेनाल्डी से भी उनकी बात से सहमत थे। उन्होंने कहा, "यदि आप बलात्कार से बचना चाहते हैं, तो सबसे पहले होश न खोएं, अपने बारे में अपनी बुद्धि बनाए रखें।" जियाम्ब्रुनो और सेनाल्डी दोनों ने बलात्कारियों की निंदा की। उन्होंने "भेड़िया" कहा।

सोशल मीडिया पर ट्रोल

हालांकि, उनकी टिप्पणियों ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है। उन पर पीड़िता को ही दोषी ठहराने को आरोपी कहने के लिए ट्रोल किया जा रहा है। उधर, विपक्षी दलों ने देश की पीएम जियोर्जिया मेलोनी से अपने साथी द्वारा की गई टिप्पणियों का समर्थन न करने आह्वान किया है। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, टिप्पणियों की आलोचना करते हुए देश की विपक्षी फाइव स्टार मूवमेंट पार्टी (एम5एस) ने एक बयान में कहा, "उनके शब्द अस्वीकार्य और शर्मनाक हैं" और "वे पुरुष-प्रधान संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हैं"।

सफाई

अपने बयान का बचाव करते हुए एंड्रिया गिआंब्रूनो ने कहा, "अगर मैंने कुछ गलत कहा होता तो मैं माफी मांग लेता। कहा, "मैंने कहा कि बलात्कार एक घृणित कृत्य है। मैंने युवाओं से यह कहा कि वे नशे के लिए बाहर निकलें और नशीली दवाएं न लें। मैंने उन्हें सावधान रहने की सलाह दी क्योंकि, दुर्भाग्य से, बुरे लोग हमेशा हमारे आस-पास होते हैं। मैंने यह नहीं कहा कि पुरुषों को नशे में धुत महिलाओं से बलात्कार करने का अधिकार है।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें