Notification Icon
Hindi Newsहिमाचल प्रदेश न्यूज़No differences between state sukhu govt and Raj Bhawan: Himachal governor

सुक्खू सरकार और राजभवन के बीच मतभेदों की खबर पर हिमाचल के राज्यपाल ने दी सफाई

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर विवाद के बीच हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार और राजभवन के बीच कोई मतभेद नहीं है।

Praveen Sharma शिमला सोलन। पीटीआई, Mon, 1 July 2024 06:07 AM
share Share

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर विवाद के बीच हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार और राजभवन के बीच कोई मतभेद नहीं है। शुक्ला की यह टिप्पणी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति से संबंधित फाइल सरकार के पास है और इसमें 'संचार संबंधी अंतर' है।

सोलन में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल शुक्ला ने कहा कि किसी गलतफहमी के कारण एक मंत्री ने बयान दिया था, जिसे मुख्यमंत्री सुक्खू ने स्पष्ट कर दिया है।

27 जून को शुक्ला ने राज्य के कृषि मंत्री चंद्र कुमार द्वारा पालमपुर में कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति में देरी के लिए राजभवन को दोषी ठहराने वाली कथित टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी।

चंद्र कुमार ने कथित तौर पर कहा था कि पालमपुर में चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति से संबंधित फाइल राजभवन में लंबित है। रविवार को राज्यपाल ने कहा कि फाइल वास्तव में लगभग तीन महीने पहले सरकार के पास पहुंच गई थी और वर्तमान में यह कानून विभाग के पास है।

शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद यह कहा है। मॉनसून की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने हाल ही में सीएम सुक्खू के साथ बातचीत की और सरकार को पर्याप्त उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि पिछले साल की तरह कोई आपदा न आए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सीएम इस संबंध में काम कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बार तैयारियां बेहतर होंगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें