Notification Icon
Hindi Newsहरियाणा न्यूज़Congress got good news from Haryana 30 leaders from parties like AAP-BJP joined

कांग्रेस को हरियाणा से मिली खुशखबरी, AAP-BJP जैसे दलों के 30 नेता हुए शामिल

Haryana Congress: हुड्डा ने कहा कि सभी नेताओं ने सही समय पर फैसला लिया है। उन्होंने कहा, 'इनके आने से कांग्रेस मजबूत होगी और सत्ता परिवर्तन के लिए जारी संघर्ष पहले से भी ज्यादा मजबूत होगा।'

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, चंडीगढ़Fri, 28 June 2024 05:31 AM
share Share

लोकसभा चुनाव परिणामों में हरियाणा में सीटें बढ़ाने वाली कांग्रेस को एक और खुशखबरी मिली है। गुरुवार को राज्य में 30 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी का दामन थाम लिया है। खास बात है के ये नेता आम आदमी पार्टी से लेकर जननायक जनता पार्टी तक से हैं। खास बात है कि ये दल बदल ऐसे समय पर हुए हैं, जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव में कुछ महीनों का समय बाकी है।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में ये नेता कांग्रेस का हिस्सा बने। हुड्डा ने कहा कि सभी नेताओं ने सही समय पर फैसला लिया है। उन्होंने कहा, 'इनके आने से कांग्रेस मजबूत होगी और सत्ता परिवर्तन के लिए जारी संघर्ष पहले से भी ज्यादा मजबूत होगा।'

ये नेता हुए शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस का दामन थामने वालों में आप के प्रदेश संगठन सचिव आदर्श पाल सिंह, 2019 में जेजेपी के टिकट पर पंचकूला से चुनाव लड़ने वाले अजय गौतम समेत 30 नेताओं का नाम शामिल है। खास बात है कि ये नेता भारतीय जनता पार्टी, जेजेपी, इनलो के पदाधिकारी रह चुके हैं। साथ ही कुछ पूर्व में सरपंच, पार्षद भी रहे।

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देंगे दुष्यंत चौटाला
जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को कहा कि राज्यसभा चुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार है। चौटाला ने हरियाणा में अगले विधानसभा चुनाव से पहले और बाद में सत्तारूढ़ भाजपा के साथ गठबंधन की सभी संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया। भाजपा ने हरियाणा में मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बना दिया, जिसके बाद जजपा के साथ पिछले साढ़े चार वर्ष से जारी उसका गठबंधन टूट गया था। 

हाल में संपन्न हुए आम चुनावों में जजपा ने राज्य की सभी 10 लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारे थे लेकिन उसे एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक लोकसभा सीट से विजयी होने के बाद संसद के उच्च सदन में यह सीट खाली हुई है। 

चौटाला ने भाजपा के साथ गठबंधन की संभावनाओं को सिरे से खारिज करते हुए कहा, 'मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भविष्य में भाजपा के साथ कभी गठबंधन नहीं होगा। चुनाव के बाद भी हम भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।' दुष्यंत चौटाला ने दावा किया कि लोकसभा चुनावों में जजपा की हार के पीछे भाजपा के साथ गठबंधन ही प्रमुख कारण था। 

जजपा नेता ने दीपेंद्र हुड्डा के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद हरियाणा से खाली हो रही राज्यसभा सीट के बारे में कहा कि उनकी पार्टी उच्च सदन के लिए होने वाले चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार है बशर्ते कि वे किसी प्रमुख व्यक्ति या किसी प्रतिष्ठित खिलाड़ी को उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतारें। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें