Hindi Newsगुजरात न्यूज़police registered fir against 25 people after rucks over namaz in gujarat university

25 लोगों पर FIR और इन्हें दबोचने के लिए 9 टीमें, नमाज पर बवाल के बाद ऐक्शन में पुलिस

गुजरात यूनिवर्सिटी में नमाज पर हुए बवाल के बाद डीसीपी ने कहा कि 20-25 लोगों के ग्रुप पर एफआईआर दर्ज किया गया है। उनमें से दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनके नाम हितेश मेवदा और भारत पटेल है।

25 लोगों पर FIR और इन्हें दबोचने के लिए 9 टीमें, नमाज पर बवाल के बाद ऐक्शन में पुलिस
Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, अहमदाबादSun, 17 March 2024 04:10 PM
हमें फॉलो करें

गुजरात यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने को लेकर हुए बवाल के बाद अब पुलिस ताबड़तोड़ ऐक्शन ले रही है। अहमदाबाद जोन-7 के डीसीपी तरुण डुग्गल ने कहा, 'जो घटना शनिवार को गुजरात यूनिवर्सिटी में रात साढ़े दस बजे हुई उसमें 20-25 लोगों के एक ग्रुप पर केस दर्ज किया गया है। उनमें से दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनके नाम हितेश मेवदा और भारत पटेल है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है।'

इस घटना को लेकर अफसरों ने जानकारी दी थी कि गुजरात यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल बॉयज हॉस्टल में रहने वाले 4 विदेशी छात्र घायल हो गए थे। शनिवार की रात भीड़ ने रमजान के दौरान नमाज पढ़ने के दौरान इन छात्रों पर हमला किया था। बताया गया है कि इनमें से जो दो छात्र ज्यादा घायल हुए हैं उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।  

इधर इस घटना की जानकारी मिलने के बाद अहमदाबाद पुलिस चीफ जी एस मलिक और गुजरात यूनिवर्सिटी के वाइस-चांसलर नीरजा गुप्ता रविवार की सुबह हॉस्टल पहुंचे। बाद में वाइस चांसल ने कहा कि ऐसा लगता है कि पूर्व में तनाव की वजह से दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, जिन छात्रों पर हमला किया गया है वो अफगानिस्तान, उज्बेकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के हैं। इस हमले और मारपीट का वीडियो भी एक्स पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में कुछ लोग दो पहिया वाहनों में तोड़फोड़ करते भी नजर आए।

गुजरात विश्वविद्यालय में करीब 300 छात्र पढ़ते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि रमजान में रात के समय ए ब्लॉक में नमाज पढ़ने के दौरान बी ब्लॉक से कुछ छात्र पहले आए थे और उन्होंने इसका विरोध किया था। जिसके बाद यहा भीड़ जमा हो गई थी और फिर छात्रों पर अचानक हमला कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि गुजरात के गृह मंत्री के आदेश के बाद इस पूरी वारदात की जांच के लिए 9 टीमें बनाई गई हैं। इनमें 4 क्राइम ब्रांच और 5 डीसीपी की टीम बनाई गई है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें