Notification Icon
Hindi Newsगुजरात न्यूज़holi took tragic turn for at least 20 revellers who lost their lives due to drowning in gujarat

मातम में बदलीं होली की खुशियां, गुजरात में 20 लोग डूबे; सबसे ज्यादा साबरमती नदीं में 12 डूबे

गुजरात में होली के मौके पर कम से कम 20 लोगों की डूबकर मौत हो गई। सबसे ज्यादा साबरमती नदी में 12 लोग डूब गए। कुछ लोग होली खेलने के बाद नहर गए जहां पैर फिसलकर डूब गए। बचाने के चक्कर में दूसरे भी डूबे।

Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, अहमदाबाद राजकोटWed, 27 March 2024 03:52 AM
share Share

गुजरात में होली की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं जब धुलेंडी के मौके पर सोमवार को राज्य में डूबने की वजह से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। गांधीनगर फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज (जीएफईएस) के अधिकारियों ने कहा कि गांधीनगर में नर्मदा नहर और साबरमती नदी में 12 लोग डूब गए। यह हाल के दिनों में जिले में एक दिन में डूबकर मरने वाले लोगों की सबसे ज्यादा संख्या है। वहीं भावनगर में तीन, सूरत और बनासकांठा में दो-दो और वलसाड में एक मौत हुई है।

नर्मदा नहर में गिरने वाले पीड़ितों में से पांच अहमदाबाद के नारणपुरा के थे। होली खेलने के बाद, परिवार ने रणछोड़पुरा के पास मेन नर्मदा नहर की एक उप-नहर पर जाने का फैसला किया। यहां 23 वर्षीय धनराज दरबार और 38 वर्षीय रेखा नायक की जान चली गई, जबकि हरिओमनगर निवासी 18 वर्षीय हर्षद नायक, 22 वर्षीय मनीषा नायक और 26 वर्षीय प्रेम कटोरिया मंगलवार देर रात तक लापता थे। संतेज पीआई डीबी डाभी ने कहा, 'मृतकों में से एक पैर धोते समय नहर में गिर गया। अन्य लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वे भी फिसल गए। स्थानीय लोगों को दरबार मिला जिसे लेकर वे गांधीनगर सिविल अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। रेखा का शव मंगलवार को मिला।'

भाट में घीकांटा का 20 साल के हरजी चौधरी और चांदखेड़ा के 23 वर्षीय हरेश चौधरी साबरमती में डूब गए। एक अन्य घटना में, कलोल के वानसोल गांव में नर्मदा नहर से तीन शव बरामद किए गए। मृतकों में से एक गांधीनगर के अलसोदिया गांव का 17 साल का तरुण चौहान है। दूसरा मृतक अशोक सेनमा है, वह भी 17 साल का है और कलोल का रहने वाला है। वहीं तीसरे मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।

जीएफईएस के एक अधिकारी ने कहा कि अंबोद गांव के पास मनसा के ढोलकुवा के रहने वाले सुनील और उसका दोस्त सुमित ठाकोर, दोनों 16 वर्षीय, होली मनाने के बाद साबरमती में नहाते समय डूब गए। एक अधिकारी ने बताया, 'सुनील पानी में फिसल गया और उसे बचाने की कोशिश में सुमित भी डूब गया।' पर्यावरण संरक्षणवादियों ने ऐसी घटनाओं के लिए अवैध रेत खनन को जिम्मेदार ठहराया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें