Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़BSNL Rs 1499 Broadband Plan Offers Upto 300Mbps Speed 4TB Data and Disney Plus Hotstar Premium Free - Tech news hindi

धांसू ब्रॉडबैंड: हर महीने 4TB डेटा, 300Mbps स्पीड और डिज्नी+हॉटस्टार प्रीमियम फ्री; बिल पर 90% तक छूट

आज हम आपको बीएसएनएल के एक ऐसा प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो हर महीने 4TB डेटा, 300Mbps स्पीड और डिज्नी+हॉटस्टार प्रीमियम फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आता है। डिटेल में जानें प्लान के बारे में सबकुछ

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 24 June 2022 06:21 AM
share Share

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) देश के सबसे लोकप्रिय इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपी) में से एक है। भारत फाइबर ब्रांड के माध्यम से, कंपनी फाइबर ब्रॉडबैंड बाजार में भी अपनी उपस्थिति बढ़ाने की कोशिश कर रही है। कंपनी के पास कई ऐसे धांसू ब्रॉडबैंड प्लान हैं, जो प्राइवेट कंपनियों की तुलना में अधिक बेनिफिट्स के साथ आते हैं। अगर आप हैवी इंटरनेट यूजर हैं और एक तेज स्पीड के साथ अधिक डेटा वाला प्लान तलाश रहे हैं, तो बीएसएनएल के पास आपके लिए एक धांसू प्लान है। जिसमें तेज स्पीड के साथ Disney+ Hotstar Premium का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। चलिए जल्दी से बताते हैं इस धांसू प्लान के बारे में सबकुछ... 

300Mbps स्पीड और 4TB डेटा वाला बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान
- दरअसल, हम जिस प्लान के बारे में बात कर रहे हैं उसकी कीमत 1,499 रुपये (फिलहाल इसमें टैक्स शामिल नहीं) है। इस प्लान में यूजर्स को 300 Mbps स्पीड मिलती है। डाउनलोड करने और अपलोड करने दोनों के लिए इंटरनेट की स्पीड सिमिट्रिकल है। इसके साथ ही यूजर्स को हर महीने 4TB तक FUP डेटा भी मिलता है। यह आपको प्राइवेट कंपनियों से मिलने वाले डेटा से कहीं अधिक है।

- इसके अलावा, प्लान में यूजर को Disney+ Hotstar Premium का बेनिफिट भी मिलता है। बता दें कि Disney+ Hotstar Premium की वास्तविक कीमत 1,499 रुपये प्रति वर्ष है। लेकिन यहां, प्लान के साथ आपको इसका सब्सक्रिप्शन बिल्कुल मुफ्त मिलेगा।

- इतना ही नहीं, कॉल करने के लिए यूजर को प्लान में फ्री फिक्स्ड लाइन कनेक्शन भी मिलेगा। लेकिन टेलीफोन इक्विपमेंट ग्राहक को ही खरीदा होगा। कंपनी ग्राहकों को पहले महीने के बिल पर 500 रुपये तक की 90% छूट की पेशकश करती है।

बीएसएनएल के अन्य 300Mbps प्लान
बीएसएनएल अन्य 300Mbps प्लान भी पेश करता है। हालांकि, ये प्लान्स किसी भी ओटीटी बेनिफिट की पेशकश नहीं करते हैं और इनकी प्रतिमाह कीमत भी अधिक है। इनकी कीमत ज्यादा होने का कारण यह है कि ये ज्यादा FUP डेटा लाते हैं। 2499 रुपये और 4499 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को 5TB और 6.5TB मासिक डेटा मिलता है। ये प्लान बड़े ऑर्गेनाइजेशन या लाइब्रेरी के लिए उपयुक्त हैं जहां प्रतिदिन ढेर सारे लोग इंटरनेट से जुड़ते हैं। यहां तक ​​कि एफयूपी डेटा की खपत के बाद की इन महंगे प्लान में अच्छी इंटरनेट स्पीड मिलती है।

(कवर फोटो क्रेडिट-istockphoto)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें