Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Zimbabwe Cricket suspends Brandon Mavuta and Wesley Madhevere over alleged drug use

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने पर मधेवीरे, मावुता को किया निलंबित

जिम्बाब्वे क्रिकेट ऑलराउंडर वेस्ली मधेवीरे, ब्रैंडन मावुता को निलंबित कर दिया है। मधेवीरे और मावुता दोनों जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा थे उन्होंने पिछले सप्‍ताह आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला था।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 21 Dec 2023 03:36 PM
share Share

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने पर ऑलराउंडर वेस्ली मधेवीरे, ब्रैंडन मावुता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने इन दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में एक इन-हाउस डोप टेस्ट के दौरान प्रतिबंधित दवा का सेवन करने पर परीक्षण सकारात्‍मक मिलने पर सुनवाई होने तक सभी क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित कर दिया गया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट की खिलाड़‍ियों और टीम अधिकारियों की आचार संहिता के तहत मधेवीरे और मावुता पर आरोप लगाए गए हैं और जल्‍द ही अनुशासनात्‍मक सुनवाई के लिए उपस्थित होंगे जो संभवत: उनके निलंबन की अवधि तय करेगा।

मधेवीरे और मावुता दोनों जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा थे उन्होंने पिछले सप्‍ताह घरेलू श्रृंखला में आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला था। मधेवीरे ने तीनों टी-20 मैच खेले जबकि मावुता ने सर्फि तीसरा टी-20 और उसके बाद तीन एकदिवसीय मैच खेले।

IND vs SA : संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोका शतक, ऐसे मनाया पहली सेंचुरी का जश्न

मावुता ने वर्ष 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और अब तक चार टेस्ट, 12 एकदिवसीय और 10 टी-20 खेले हैं, जबकि 2020 में पहली बार जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करने वाले मधेवीरे ने दो टेस्‍ट, 36 एकदिवसीय और 60 टी-20 खेले हैं। उल्लेखनीय है कि मधेवीरे और मावुता का निलंबन जिम्बाब्वे के मुख्य कोच डेव हॉटन के अपने पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद हुआ है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें