Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ZIM vs IRE Fielder gave away five runs while trying to save a boundary watch the funny VIDEO

ZIM vs IRE: चौका बचाने के चक्कर में फील्डर ने दे डाले पांच रन, देखें मजेदार VIDEO

जिम्बाब्वे ने आयरलैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच की सीरीज गंवा दी है। बेलफास्ट में खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में मेजबान आयरलैंड ने चार विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच का एक मजेदार वीडियो वायरल हो गया।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 29 July 2024 07:19 AM
share Share

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम इकलौते टेस्ट मैच खेलने के लिए आयरलैंड दौरे पर गई थी। जिम्बाब्वे को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक मजेदार चीज देखने को मिली। जिम्बाब्वे का एक फील्डर चार रन बचाने के चक्कर में पांच रन लुटा बैठा। बाउंड्री लाइन पर उसने चौका तो रोक लिया, लेकिन आयरलैंड के दोनों बैटर्स ने दौड़कर पांच रन पूरे कर लिए और यह देखकर कमेंटेटर्स भी अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाए। आयरलैंड को दूसरी पारी में जीत के लिए 158 रनों की जरूरत थी। 17 ओवर तक आयरलैंड ने 73 रनों पर पांच विकेट गंवाए हुए थे। मैच फिलहाल काफी रोमांचक हो चुका था और यहां से ऐसा लग रहा था कि दोनों में से कोई भी टीम जीत सकती है, बल्कि जिम्बाब्वे ज्यादा मजबूत स्थिति में नजर आ रहा था। उस समय आयरलैंड की ओर से एंडी मैकब्रायन और लॉरकन टकर क्रीज पर थे।

18वां ओवर फेंकने के लिए रिचर्ड एनगवारा आए और पहली गेंद पर टकर ने सिंगल लिया। इसके बाद अगली गेंद पर मैकब्रायन ने कवर की तरफ बढ़िया शॉट खेला। जिम्बाब्वे का फील्डर बाउंड्री को रोकने के लिए पूरा जोर लगाता नजर आया और उसने गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोक भी लिया, लेकिन खुद इस कोशिश में बाउंड्री के पार लगी होर्डिंग्स के भी पार चला गया। फील्डर जब तक वापस आता गेंद कलेक्ट करता और वापस विकेटकीपर के पास फेंकता, उतनी देर में मैकब्रायन और टकर ने दौड़कर पांच रन ले डाले।

ये भी पढ़े:यशस्वी जायसवाल ने साल 2024 में उड़ाया गर्दा, 1000 रन बनाने वाले बने पहले बल्लेबाज; की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

ये देखकर कमेंटेटर्स भी हंसने लगे। इसका वीडियो क्रिकेट आयरलैंड ने शेयर भी किया है। फैन्स ने कमेंट किया है कि इससे अच्छा तो जिम्बाब्वे फील्डर गेंद को रोकता ही नहीं और चौका जाने देता, कम से कम टीम के लिए एक रन बचा पाता। मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 210 रन बनाए, जवाब में आयरलैंड की टीम पहली पारी में 250 रनों पर ऑलआउट हुई। जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में 197 रन बनाए और आयरलैंड ने छह विकेट गंवाकर 158 रनों का लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। आयरलैंड ने दूसरी पारी में 21 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन मैकब्रायन और टकर ने मिलकर ही आयरलैंड की जीत की नींव रखी। 

ये भी पढ़े:IND vs SL: गौतम गंभीर युग में किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहता है भारत? सूर्यकुमार यादव ने खोला राज

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें