Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Will MS Dhoni play in IPL 2025 Mega Auction rules will decide his future

IPL 2025 मेगा ऑक्शन के नियम तय करेंगे एमएस धोनी का फ्यूचर, संन्यास पर बोले, मैं जो करूंगा वो...

आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है और इसको लेकर 10 फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक मीटिंग भी हो चुकी है। धोनी क्या अगला आईपीएल खेलेंगे, इस पर सस्पेंस बरकरार है।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 1 Aug 2024 10:40 AM
share Share

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे या नहीं? यह सवाल काफी लंबे समय से चला आ रहा है। आईपीएल 2024 से पहले धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल 2023 का खिताब भी अपने नाम किया था। अब धोनी आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं, इसके लिए उन्होंने वेट एंड वॉच अप्रोच को अपना लिया है, मतलब कि इंतजार करो और देखो। आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है और इसके लिए क्या नियम होंगे इसको लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की 10 फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों के साथ मीटिंग भी हो चुकी है। कितने खिलाड़ी रिटेन किए जा सकेंगे, कितने खिलाड़ियों के लिए राइट टू मैच (आरटीएम) का इस्तेमाल किया जा सकेगा, इसको लेकर अभी कुछ फाइनल नियम नहीं आए हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक जब धोनी से इस बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'इसके लिए अभी काफी समय है।' इस साल जुलाई में धोनी 43 साल के हो चुके हैं। धोनी हैदराबाद में एक इवेंट में हिस्सा ले रहे थे। धोनी ने आगे कहा, 'देखना होगा कि प्लेयर रिटेंशन पर क्या फैसले लिए जाते हैं, अभी गेंद हमारे पाले में नहीं है। एक बार फिक्स नियम बन जाएंगे, मैं अपना फैसला लूंगा, लेकिन जो भी फैसला होगा वो टीम के लिए बेस्ट होना चाहिए।'

धोनी की कप्तानी में सीएसके पांच आईपीएल खिताब जीत चुका है और वो रोहित शर्मा के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान भी हैं। आईपीएल 2024 में सीएसके के प्रदर्शन की बात करें तो टीम प्लेऑफ पहुंचने से चूक गई थी और 14 पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर रही थी। आरसीबी 14 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ में पहुंचा था, क्योंकि उसका नेट रनरेट सीएसके से बेहतर था।

ये भी पढ़े:एमएस धोनी वर्ल्ड कप 2019 के रन आउट की बुरी यादों से कैसे निकले? बोले- दिल तोड़ देने वाला था लेकिन...
ये भी पढ़े:अंशुमान गायकवाड़ के ग्लव्स से खून टपका और पैड पर गिरा... उन्हें पता भी नहीं चला था, कैरेबियाई बॉलर्स भी ऐसी हिम्मत देखकर दंग रह गए थे

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें