Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Will MS Dhoni play as an uncapped player in IPL Ravichandran Ashwin Gives amazing logic lashes out at foreigners for this thing

धोनी IPL में अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर खेलेंगे? अश्विन ने दिया गजब का लॉजिक, विदेशियों को इस हरकत पर लताड़ा

क्या दिग्गज एमएस धोनी आईपीएल 2025 में बतौर अनकैप्ड प्लेयर खेल सकते हैं। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस संभावना पर दिलचस्प राय रखी है। उन्होंने साथ ही विदेशी खिलाड़ियों की एक हरकत पर सवाल उठाया है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 10 Aug 2024 06:52 AM
share Share

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं, यह सवाल फैंस के मन में लगातार चल रहा है। धोनी ने अभी तक इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा है। साथ ही धोनी के आईपीएल में उतरने की अलग-अलग संभावनाओं पर भी जमकर चर्चा हो रही है। क्या धोनी आगामी सीजन में बतौर अनकैप्ड प्लेयर खेल सकते हैं? धाकड़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस संभावना पर अपनी दिलचस्प राय रखी है। अनकैप्ड खिलाड़ी वो होता है, जिसने इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला था।

बता दें कि आईपीएल में 2008 से लेकर 2021 तक एक नियम लागू था जिसके तहत पांच साल से ज्यादा समय से रिटायर्ड खिलाड़ियों को अनकैप्ड प्लेयर माना जाता था। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और अन्य फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बैठक में सुझाव दिया कि इस नियम को वापस लाने की जरूरत है। सीएसके को पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जिता चुके धोनी ने 2024 सीजन से पहले फ्रेंचाइजी की कमान छोड़ दी थी। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ को सीएसके की कप्तानी सौंपी लेकिन वह उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''क्या धोनी अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर खेलेंगे? यह एक बड़ा सवालिया निशान है। पॉइंट सही है। उन्होंने कई सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। वह संन्यास ले चुके हैं। इसलिए वह अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। वह कैप्ड खिलाड़ी नहीं हैं। क्या धोनी जैसा खिलाड़ी अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर खेल सकता है? यह एक अलग चर्चा का विषय है। जाहिर है कि अगर कोई धोनी के बारे में बात करता है तो इस बारे में बात करेगा।" अश्विन ने इसके अलावा विदेशी खिलाड़ियों की एक हरकत पर सवाल उठाया है। अश्विन ने कहा कि विदेशी प्लेयर्स मेगा ऑक्शन की जगह मिनी ऑक्शन को तरजीह देते हैं क्योंकि वहां ज्यादा पैसे मिलते हैं।

भारतीय स्पिनर ने कहा, ''एक नया मजेदार नियम आ रहा है जो सब कुछ बदलने वाला है। मैं यह साफ-साफ कह रहा हूं। सभी विदेशी खिलाड़ी क्या करते हैं? मेगा ऑक्शन को छोड़ देते हैं। आज मेगा ऑक्शन है तो मैं अपने शहर में खेती करने जा रहा हूं। मेगा ऑक्शन में आने के बजाय मैं मिनी-ऑक्शन में जाऊंगा ताकि सिडनी में घर बना लूं। कल मैं मालदीव में खरीदूंगा। परसों मैं फ़िजी में एक जहाज खरीद रहा हूं। वे अब तक मिनी-ऑक्शन में आए हैं। वे जो कह रहे हैं, वो यह है कि एक भारतीय खिलाड़ी का उच्चतम मूल्य आपका मूल्य है। आप जितना चाहें उतना जा सकते हैं।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें