Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़WAF vs SFU MLC 2024 title goes to Washington Freedom who became Player of the Match and Player of the Tournament

MLC 2024 का खिताब वॉशिंगटन फ्रीडम को, कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट?

मेजर लीग क्रिकेट 2024 का फाइनल मैच 28 जुलाई को वॉशिंगटन फ्रीडम और सैन फ्रांसिस्को यूनीकॉर्न्स के बीच खेला गया। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली वॉशिंगटन फ्रीडम ने 96 रनों से जीत दर्ज कर खिताब जीता।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 29 July 2024 05:39 AM
share Share

मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) 2024 का फाइनल मैच 28 जुलाई को वॉशिंगटन फ्रीडम और सैन फ्रांसिस्को यूनीकॉर्न्स के बीच खेला गया। डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम पर खेले गए मैच में वॉशिंगटन फ्रीडम ने 96 रनों की धांसू जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम कर लिया। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली वॉशिंगटन फ्रीडम ने पूरे टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया और फाइनल मैच में सैन फ्रांसिस्को यूनीकॉर्न्स को बुरी तरह हराकर खिताब पर कब्जा किया। ट्रैविस हेड फाइनल मैच में नहीं चले, लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए दिखा दिया की टी20 फॉर्मेट में उनको हल्के में लेना कितनी बड़ी गलती है। स्मिथ ने 52 गेंदों पर 88 रनों की तूफानी पारी खेली और इस दौरान 14 चौके और तीन छक्के लगाए। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर 40 रन ठोके। इन दोनों की बैटिंग के दम पर वॉशिंगटन फ्रीडम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन बना डाले।

जवाब में सैन फ्रांसिस्को यूनीकॉर्न्स की टीम 16 ओवर में 111 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। मार्को यैनसेन ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं रचिन रविंद्र ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। एंड्रयू टाइ ने दो ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि सौरभ नेत्रवकर और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-ए विकेट चटकाया। सैन फ्रांसिस्को यूनीकॉर्न्स की ओर से कोई भी बैटर टिककर नहीं खेल पाया। 10वें नंबर पर बैटिंग करने आए कैर्मी ली रूक्स ने सबसे ज्यादा 20 रनों का योगदान दिया और नॉटआउट लौटे।

स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया वहीं ट्रैविस हेड प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए। ट्रैविस हेड ने 9 मैचों में 48 की औसत से 336 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 173.2 का रहा। ट्रैविस हेड ने एमएलसी 2024 में कुल पांच पचासे ठोके।

ये भी पढ़े:बारिश ने बढ़ाई भारत की टेंशन तो यशस्वी-सूर्या ने उड़ाया गर्दा, बिश्नोई का चला जादू; धमाकेदार अंदाज में जीती सीरीज
ये भी पढ़े:ZIM vs IRE: चौका बचाने के चक्कर में फील्डर ने दे डाले पांच रन, देखें मजेदार VIDEO

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें