Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Virendra Sehwag Names His India Playing 11 For T20 World Cup 2024 leaves out Hardik Pandya included Sandeep Sharma

वीरेंद्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग-11, हार्दिक पांड्या का काटा पत्ता; ये नाम करेगा हैरान

Virendra Sehwag's India Playing 11 For T20 World Cup 2024: वीरेंद्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 April 2024 11:42 AM
share Share

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने जा रहा है। आगामी टूर्नामेंट में कौन से खिलाड़ी उतरेंगे और कौन चूक सकता है, इसे लेकर पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट लगातार भविष्यवाणी कर रहे हैं। इस लिस्ट में अब भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम भी शामिल हो गया है। सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने इस टीम से स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का पत्ता काट दिया है।

उन्होंने हार्दिक की जगह ऑलराउंडर शिवम दुबे को चुना है, जो चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए कमाल की बैटिंग कर रहे हैं। दुबे ने आठ मैचों में 51.83 की औसत और 169.95 के स्ट्राइक रेट से 311 रन बनाए हैं। हालांकि, सहवाग ने क्लब प्रेयरी पॉडकास्ट पर स्पष्ट किया कि हार्दिक भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल होंगे। बता दें कि मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान हार्दिक आईपीएल 2024 में अब तक बल्ले और गेंद से कोई खास छाप नहीं छोड़ पाए हैं। उन्होंने आठ मैचों में 21.57 की औसत से 151 रन बनाए हैं। उन्होंने चार विकेट चटकाए हैं।

वहीं, सहवाग ने तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को अपनी टीम में जगह देकर सभी को हैरान कर दिया है। सहवाग ने पेसर अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार पर संदीप को तरजीह दी है। 30 वर्षीय संदीप राजस्थान रॉयल्स (आरआर) का हिस्सा है। संदीप ने हाल ही में मुंबई के खिलाफ 18 रन देकर पांच विकेट झटके थे। उन्हें चोट के कारण मौजूदा सीजन में कई मैचों से बाहर रहना पड़ा लेकिन वापसी दमदार रही। वह साल 2015 में भारत के लिए दो टी20 मैच खेल चुके हैं।

सहवाग ने प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को चुना है। उन्होंने जितेश शर्मा, संजू सैमसन और ईशान किशन को बाहर रखा। दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान पंत ने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनका दिसंबर 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था। पंत ने आईपीएल के 17वें सीजन से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में कमबैक किया। सहवाग ने स्पिन बॉलिंग यूनिट में रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को जगह दी। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड 28 अप्रैल के आसपास 15 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा करेगा।
 
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वीरेंद्र सहवाग की प्लेइंग इलवेन:
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह या शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें