Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Virender Sehwag lashed out Royal Challengers Bengaluru While defending Virat Kohli said Can not understand what RCB is doing

विराट कोहली को डिफेंड करते हुए आरसीबी पर बुरी तरह बरसे वीरेंद्र सहवाग, बोले- समझ में नहीं आ रहा है क्या...

वीरेंद्र सहवाग आरसीबी की हार के बाद टीम मैनेजमेंट पर बुरी तरह भड़के हैं। उनका कहना है कि इकलौते विराट कोहली पूरी पारी के दौरान क्रीज पर खड़े रहे। किसी और बल्लेबाज से उनको साथ नहीं मिला।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 7 April 2024 01:29 AM
share Share

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वीरेंद्र सहवाग ने RR vs RCB मुकाबले के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के टीम मैनेजमेंट को जमकर लताड़ लगाई है। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली के धीमे शतक को भी डिफेंड किया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 113 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर ही आरसीबी की टीम 183 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। आरसीबी के किसी और बल्लेबाज से विराट कोहली को साथ नहीं मिला। इस स्कोर को मेजबान टीम ने 6 विकेट और 5 गेंदें शेष रहते आसानी से हासिल कर लिया।

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से कहा, "जिस तरह से ओपनिंग स्टार्ट मिला था, उसके हिसाब से 200 के करीब रन बनने चाहिए थे। 20 रन कम बने हैं आरसीबी के लिए। हालांकि विराट कोहली ने शतक जरूर बनाया है। वही एक फॉर्म में थे बाकी तो और कोई खिलाड़ी फॉर्म में ही नहीं था। अच्छा रहा कि वो अंत तक खेले, पर किसी ने उनका साथ ही नहीं  निभाया। मैक्सवेल ने कुछ नहीं किया, जो नए खिलाड़ी सौरव आए हैं उन्होंने भी 6 गेंदों पर 9 रन बनाए कुछ खास नहीं। ग्रीन ने भी कुछ खास नहीं किया।"

उन्होंने आगे कहा "इकलौते कोहली ही खड़े रहे। अगर बाकी देखें तो कुछ खास परफॉर्मेंस रही नहीं किसी की। मैं ये कहूंगा कि लोमरोर कहां है? दिनेश कार्तिक कहा हैं? जो दो फॉर्म में बैट्समैन हैं वो दिखा भी नहीं। समझ में नहीं आ रहा है क्या कर रही है आरसीबी।"

सहवाग मैच के बाद आरसीबी के टीम मैनेजमेंट पर भी बुरी तरह भड़के। उन्होंने मैक्सवेल को गेंदबाजी ना कराने के फैसले पर भी सवाल उठाए, वहीं आरसीबी की कई गलतियों के बारे में बताया।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, "समझ में नहीं आता मुझे तो आरसीबी क्या करती है..फाफ डुप्लेसी की कप्तानी क्या है वो भी समझ नहीं आया। जिसको पावरप्ले में बॉलिंग नहीं करवानी चाहिए- मयंक डागर को उनसे आखिरी ओवर डलवाया, मेरी प्रिडिक्शन ठीक करवाई। बाद में करवानी चाहिए थी, मगर बाद में उन्होंने करवाई नहीं। इंपैक्ट प्लेयर भी था, विजय कुमार वैशाख तेज गेंदबाज मेरे खयाल से जो इस्तेमाल करना चाहिए था जो कटर वगैरा डाल सके...वहां पर उन्होंने हिमांशू शर्मा का इस्तेमाल किया। वो भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। पता ही नहीं कि मैनेजमेंट क्या कर रही है, कप्तानी भी फाफ डुप्लेसी की उच्च स्तर की नहीं थी।"

सहवाग ने आगे कहा, "बहुत सारी गलतियां की है। मैक्सवेल का बिल्कुल इस्तेमाल नहीं किया। बोला गया है कि बटलर के आंकड़े ऑफ स्पिनर के खिलाफ अच्छे नहीं है, मगर उन्होंने बहुत सारे राइटी बैट्समैन को आउट किया है। मैं सरप्राइज था कि मैक्सवेल जो उनके सबसे सफल गेंदबाज थे, उन्होंने एक भी ओवर नहीं डाला। ये बड़े अचंभे की बात है।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें