Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Virender Sehwag and Zaheer Khan criticized ICC for New York Cricket Stadium Pitch said the fun of the World Cup has been spoiled

वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान ने की ICC की आलोचना, बोले- वर्ल्ड कप का मजा किरकिरा हो गया

वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान ने आईसीसी की आलोचना की और न्यूयॉर्क की पिच पर सवाल उठाए हैं। सहवाग ने कहा है कि इससे वर्ल्ड कप का मजा किरकिरा हो गया, क्योंकि इन पिचों पर असमतल उछाल है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 6 June 2024 08:39 AM
share Share

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की आलोचना की है। भारतीय टीम ने यहां एक वॉर्मअप मैच और एक ग्रुप स्टेज का मैच खेला है। दोनों में टीम जीती है। इसके अलावा और भी मैच यहां खेला गया है, जिस पर रन बनाना कठिन रहा है। इसके पीछे कई कारण हैं। एक कारण तो ये है कि विकेट पर असमतल उछाल है, दूसरा ये विकेट बिल्कुल नया है, जो टी20 क्रिकेट और टी20 वर्ल्ड कप के दृष्टिकोण से सही नहीं है। खासकर उस देश में जहां, इंटरनेशनल क्रिकेट को इंट्रोड्यूस किया जा रहा है। 

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, "असल में आप क्रिकेट को न्यूयॉर्क लेकर आए हो, तो ऐसा लेकर आए कि एंटरटेनिंग हो। दर्शक खुश हों या फिर अमेरिकन आएं तो उनको मजा आए। ये तो फिर कोई मजे वाले मैच नहीं हुए। अगर ये विकेट एडिलेड से आए हैं तो एडिलेड जैसे होने चाहिए थे। जहां रन बनते हैं। ये तो वर्ल्ड कप के मजे किरकिरे हो गए, मुझे ऐसा लगता है।"

वहीं, इस पर जहीर खान ने कहा, "हमने बात की है कि पावरप्ले को देखकर खेले और आखिरी के कुछ ओवरों में रन बनाओ तो आसानी से 140-50 या 160 रन बन सकते हैं, लेकिन यहां ऐसा नहीं हो रहा है और मैच दिलचस्प नहीं हो रहे हैं। इंग्लैंड में ऐसा ही होता है, जहां रन ज्यादा नहीं बनते, लेकिन मैच दिलचस्प होते हैं। न्यूयॉर्क में टॉस बहुत महत्वपूर्ण हो जाएगा।"

सहवाग ने आगे पिच को लेकर कहा, "अगर ये पिच भारत में होती और टर्निंग ट्रैक होता तो इसकी कड़ी निंदा होती। यहां भी वह निंदा होनी चाहिए। मैच में कुछ ऐसा था ही नहीं, क्योंकि 90 रन पर टीम ऑलआउट हो गई और पूरे 16 ओवर टीम ने बल्लेबाजी की। मेरे ख्याल से इस पिच की निंदा होनी चाहिए, क्योंकि टी20 फॉर्मेट ऐसा फॉर्मेट है, जो एंटरटेनमेंट देता है।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें