Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Team India to play 10 test matches in 111 days vs Bangladesh New Zealand and Australia WTC Final on radar

111 दिन...10 टेस्ट...भारतीय टीम के लिए कठिन परीक्षा, इन 3 देशों से होगी WTC फाइनल के लिए भिड़ंत 

भारतीय टीम 111 दिन में 10 टेस्ट मैच खेलेगी। 3 देशों से WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की टक्कर होनी है, जिनमें बांग्लादेश (2 टेस्ट), न्यूजीलैंड (3 टेस्ट) और ऑस्ट्रेलिया (5 टेस्ट) की टीम शामिल है।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Aug 2024 11:37 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट टीम अगले कुछ महीनों में ज्यादातर समय व्हाइट जर्सी में ही नजर आएगी। जनवरी 2025 की शुरुआत तक भारतीय टीम एक या दो नहीं, बल्कि 10 टेस्ट मैच खेलने वाली है। 111 दिनों के भीतर भारतीय टीम को 10 टेस्ट मैचों में हिस्सा लेना है, जिनमें से पांच टेस्ट भारत में खेले जाएंगे और पांच टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम को विदेश का दौरा करना होगा। भारतीय टीम किस-किस के खिलाफ कब-कब टेस्ट मैच खेलेगी, ये जान लीजिए, क्योंकि आने वाले समय में सिर्फ और सिर्फ रेड बॉल क्रिकेट पर पूरा फोकस रहेगा, क्योंकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी 2025 के फाइनल में पहुंचने के लिए ये सारे मुकाबले अहम होंगे। भारतीय टीम मौजूदा समय में WTC प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर टेस्ट सीरीज खेलनी है और फिर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। भारतीय टीम का रेड बॉल कैंपेन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। भारतीय टीम को बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच चेन्नई में 19 सितंबर से शुरू होगा, जबकि 27 सितंबर से दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाएगा। इसके बाद व्हाइट जर्सी वाले खिलाड़ियों को आराम मिलेगा, क्योंकि एक और टेस्ट सीरीज अक्तूबर में खेली जाएगी।  

न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत आ रही है। 16 अक्तूबर से बेंगुलरु में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी। दूसरा मुकाबला पुणे में 24 अक्तूबर से खेला जाएगा। वहीं, 1 नवंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी। इसके तुरंत बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर निकलना है। ऑस्ट्रेलिया में भारत की टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के दौरे की शुरुआत होगी। पहली मैच पर्थ में खेला जाएगा। दूसरा मैच 6 दिसंबर से एडिलेड में, तीसरा मैच 14 दिसंबर से ब्रिस्बेन में, चौथा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में और आखिरी टेस्ट 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। इस तरह 19 सितंबर से 7 जनवरी तक भारत की टीम 111 दिनों में 10 टेस्ट मैच खेलेगी।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें