Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sri Lanka mens cricket team raises concerns about security arrangements ahead of England Tests due to UK riots

इंग्लैंड पहुंचते ही श्रीलंका ने सुरक्षा को लेकर खड़े किए सवाल, जानिए क्या है खतरा?, होटल रूम से बाहर जाने से डर रहे खिलाड़ी

श्रीलंका पुरुष क्रिकेट टीम ने ब्रिटेन में हुए दंगों के कारण इंग्लैंड टेस्ट से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर चिंता जताई है। टीम के एक खिलाड़ी ने बताया कि कोई भी होटल रूम से बाहर नहीं जा रहा है।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 8 Aug 2024 01:23 PM
share Share

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने बुधवार को भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से हरा दिया है। इस शानदार जीत के बाद श्रीलंका की टीम इंग्लैंड का दौरा करने वाली है। हालांकि इस सीरीज के शुरू होने से पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम ने अलग-अलग शहरों में भड़के आप्रवासी विरोधी दंगों के मद्देनजर इंग्लैंड में सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंता जताई है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट और टीम को सुरक्षा व्यवस्था के बारे में आश्वस्त किया है।

श्रीलंका के खिलाड़ी सीरीज के शुरू होने से पहले ही ट्रेनिंग के लिए इंग्लैंड में हैं। वहां मौजूद खिलाड़ियों ने भी अशांति को लेकर चिंता जताई है। क्योंकि उनके पास अपनी यात्रा के इस हिस्से को कवर करने के लिए कोई सुरक्षा योजना नहीं है। श्रीलंका के नौ सदस्य (सात खिलाड़ी और दो सहयोगी स्टाफ) ने बोर्ड से अगले कुछ दिनों में बेहतर सुरक्षा की व्यवस्था करने को कहा है, क्योंकि वे लंदन के पास एक मैदान से आते-जाते हैं।

इंग्लैंड में मौजूद एक खिलाड़ी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, "ज़्यादातर मुद्दे हमारे आस-पास नहीं है, लेकिन फिर भी सभी थोड़े चिंतित हैं। हम वाकई डिनर पर नहीं जा सकते या ऐसा कुछ नहीं कर सकते। ज्यादातर हम होटल में ही रहते हैं। कोई भी परेशानी में नहीं पड़ना चाहता और न ही पिटना चाहता है। हमने बोर्ड से अनुरोध किया है कि मुख्य टीम के आने तक हमारे लिए कुछ सुरक्षा की व्यवस्था की जाए, लेकिन हमें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।"

विराट कोहली को लेकर गुस्से में पटका था हेलमेट, ODI सीरीज खत्म होते ही कुसल मेंडिस ने मांगी उनकी जर्सी

श्रीलंका को इंग्लैंड में तीन टेस्ट खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 21 अगस्त को मैनचेस्टर में होगी। इसके बाद टीमें 29 अगस्त से लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट खेलेंगी, जिसके बाद 6 सितंबर को ओवल में आखिरी मैच होगा। श्रीलंका ने 21 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनकैप्ड तेज गेंदबाज मिलन रथनायके और ऑलराउंडर निसाला थारका को टीम में शामिल किया है। 

श्रीलंका टीम: धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, कासुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, निसाला थरका, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वांडरसे, मिलन रथनायके

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें