Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़SRH vs RR Qualifier 2 Today IPL match Who Will Win Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals today Match SRH vs RR Head To Head Records

SRH vs RR Qualifier-2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर-2 आज, किसे मिलेगा फाइनल का टिकट?

SRH vs RR Qualifier 2 Today IPL match- सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। एसआरएच वर्सेस आरआर मैच साढ़े 7 बजे शुरू होगा।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 24 May 2024 02:33 AM
share Share

SRH vs RR Qualifier 2 Today IPL match- सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 का क्वालीफायर-2 आज यानी शुक्रवार 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। एसआरएच वर्सेस आरआर मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -पैट कमिंस और संजू सैमसन- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस राजस्थान रॉयल्स मुकाबले से ही आईपीएल 2024 की दूसरी फाइनलिस्ट टीम का नाम साफ होगा। बता दें, दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स खिताबी मुकाबले में जगह बनाने वाली पहली टीम थी। ऐसे में आज का मुकाबला काफी अहम और रोचक होने वाला है।

लीग स्टेज में बल्ले से धमाल मचाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को क्वालीफायर-1 में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में उनके प्रमुख बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए थे। ऐसे में आज इन दोनों ही बल्लेबाजों पर काफी दबाव होगा। चेन्नई की पिच की बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होती, अकसर यहां गेंद रुकर बल्ले पर आती है ऐसे में एसआरएच के लिए आज की चुनौती आसान नहीं होने वाली है। वहीं उनके सामने आरआर के दो दिग्गज स्पिनर आर अश्विन और युजवेंद्र चहल भी होंगे।

वहीं बात राजस्थान रॉयल्स की करें तो एलिमिनेटर मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई वाली यह टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मात देकर यहां पहुंची है। आरसीबी ने जीत का छक्का लगाकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, मगर वह नॉकआउट मुकाबले में अपना ए गेम नहीं दिखा पाई। आरआर के गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों ने इस मैच में दमखम दिखाया और टीम को जीत दिलाई। हालांकि संजू सैमसन की फॉर्म टीम के लिए जरूर चिंता का विषय बन गई है।

एसआरएच वर्सेस आरआर हेट टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं और इस दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 10 मुकाबले जीतकर मामूली सी बढ़त बनाई हुई है, वहीं आरआर के हाथ इस दौरान 9 जीत लगी है। इस सीजन दोनों के बीच यह दूसरी भिड़ंत होगी, जब पहली बार यह दोनों टीमें आईपीएल 2024 में भिड़ी थी तो हैदराबाद ने 1 रन से बाजी मारी थी। पिछले 6 मुकाबलों में दोनों टीमों को 3-3 जीत मिली है। ऐसे में आज का मुकाबला भी रोमांचक होने की उम्मीद है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें