Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Sourav Ganguly appealed to Hardik Pandya to play test Cricket after Team India lost WTC 2023 Final says I hope he is listening

सौरव गांगुली ने इस दिग्गज से की टेस्ट क्रिकेट खेलने की अपील, बोले- उम्मीद है कि वह... 

सौरव गांगुली ने दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से टेस्ट क्रिकेट खेलने की अपील की है। उनका कहना है कि उम्मीद है कि वह सुन रहे हैं। इस तरह की परिस्थितियों में हार्दिक पांड्या को खेलना ही चाहिए। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 June 2023 04:41 AM
share Share

भारत ने भले ही 10 वर्षों में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी का खिताब नहीं जीता हो, लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टेस्ट क्रिकेट में टीम के भविष्य को लेकर जल्दबाजी में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचने की सलाह दी है। ये मैच भारत ने 209 रनों के अंतर से गंवाया तो हर तरफ भारतीय टीम की आलोचना हो रही है। इस बीच सौरव गांगुली ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में आने वाले समय के लिए भारत के पास पर्याप्त खिलाड़ी हैं। 

सौरव गांगुली ने इंडिया टुजे से बात करते हुए कहा, "सिर्फ एक हार से किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहिए, भारत के पास हमेशा प्रतिभा रहेगी और मुझे नहीं लगता कि यह विराट (कोहली) या (चेतेश्वर) पुजारा से आगे देखने का समय है। विराट अभी 34 साल के हैं। भारत के पास अथाह भंडार है। जब आप कुछ प्रदर्शनों को देखते हैं। अगर हम टेस्ट क्रिकेट की बात करते हैं तो मैं आईपीएल के प्रदर्शन पर विचार नहीं करता।" 

उन्होंने आगे कहा, "घरेलू क्रिकेट में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और आपको यह तभी पता चलेगा जब आप उन्हें मौका देंगे। जायसवाल हों या पाटीदार, बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन खूब रन बना रहे हैं। शुभमन गिल युवा हैं, रुतुराज गायकवाड़ और मुझे उम्मीद है कि ये हार्दिक पांड्या सुन रहे हैं। मैं उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहता हूं, खासकर ऐसे हालात में।" हार्दिक पांड्या चोट के कारण टेस्ट से बाहर हुए थे।

हार्दिक पांड्या ने 11 टेस्ट मैचों में एक शतक और चार अर्धशतकों के साथ 532 रन बनाए हैं। 17 विकेट भी वे इस फॉर्मेट में चटका चुके हैं, जिसमें एक फाइव विकेट हॉल भी शामिल है। पांड्या ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कहा था कि दिसंबर 2018 के बाद से उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है, जिसके कारण वह टेस्ट में जगह नहीं बना सकेंगे। उन्होंने कहा था कि वह अपना स्थान रेड बॉल क्रिकेट खेलकर हासिल करेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें