Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Second Chance for Shreyas Iyer and Ishan Kishan BCCI Called them and many other cricketers for NCA Camp

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को BCCI से मिला जीवनदान, इन क्रिकेटरों के साथ NCA कैंप में होंगे शामिल

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई से एक जीवनदान मिला है। BCCI ने तमाम क्रिकेटरों को NCA कैंप में बुलाया है, जो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आ सकते हैं। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 19 May 2024 09:15 AM
share Share

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कुछ ही महीने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से विकेटकीपर ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया था। हालांकि, अब दूसरा मौका भी बीसीसीआई ने जल्द इन खिलाड़ियों को देने का फैसला किया है। यही कारण है कि इन दोनों खिलाड़ियों को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में शुरू होने वाले एक कैंप के लिए बुलाया है। बीसीसीआई के इस मूव से इन खिलाड़ियों को फिर से भारतीय जर्सी में आने के चांस बन गए हैं। एक तरह से इन खिलाड़ियों के लिए ये लाइफलाइन है।  

दरअसल, भारतीय टीम जून में टी20 विश्व कप यूएसए और वेस्टइंडीज में खेलती नजर आएगी। इसके लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी जा चुकी है, लेकिन बाकी के खिलाड़ी क्या करेंगे? ये एक सवाल था, लेकिन बीसीसीआई ने इसका तरीका खोज निकाला है। बीसीसीआई ने एनसीए में एक हाई परफॉर्मेंस प्रोग्राम ऑर्गनाइज करने का फैसला किया है, जिसमें करीब दो दर्जन खिलाड़ियों को इनवाइट किया है। इनमें ज्यादातर वही खिलाड़ी होंगे, जो हाल-फिलहाल में इंडिया के लिए खेले हैं और आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं।  

2024-25 डोमेस्टिक सीजन से पहले बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में एनसीए के हाई परफॉर्मेंस मॉनिटरिंग प्रोग्राम के तहत दो दर्जन के करीब खिलाड़ियों को बुलाया है। टाइम्स ऑफ इंडिया को एक सूत्र ने बताया, "बीसीसीआई को अय्यर और किशन से कोई शिकायत नहीं है। यह उनके लिए घरेलू क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का एक अवसर है।" आगामी घरेलू टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करने से उन्हें अपना केंद्रीय अनुबंध वापस मिल सकता है और संभावित रूप से भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। IPL के प्रदर्शन के उतने मायने नहीं हैं। 

ये खिलाड़ी होंगे एनसीए के कैंप में शामिल

श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, खलील अहमद, तुषार देशपांडे, उमरान मलिक, आवेश खान, कुलदीप सेन, मयंक यादव, मुशीर खान, रियान पराग, आशुतोष शर्मा, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, साई किशोर और पृथ्वी शॉ के पास भी चयनकर्ताओं के सामने प्रदर्शन करने का मौका होगा। इसके अलावा शम्स मुलानी और तनुष कोटियान भी कैंप का हिस्सा होंगे। कुछ और खिलाड़ी भी इस कैंप का हिस्सा हो सकते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें