Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Salman Butt got angry on these demand of Rohit Sharma For WTC Final Former Pakistan captain praises Viral Kohli

ऐसी बातें हारने पर होती हैं... रोहित की इस मांग पर भड़का पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, कोहली के पढ़े कसीदे

भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर कुछ बदलाव करने का सुझाव दिया था।।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 13 June 2023 12:03 PM
share Share

भारतीय टीम का लगातार दूसरी बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीतने का सपना टूट गया। भारत को पहले संस्करण के फाइनल में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट जबकि दूसरे संस्करण के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन से हराया। दोनों फाइनल इंग्लैंड में हुए। ऑस्ट्रेलिया ने लंदन के द ओवल मैदान में 444 रन का विशाल लक्ष्य दिया, जिसके सामने रोहित ब्रिगेड 234 पर ढेर हो गई। भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में सुझाव दिया कि डब्ल्यूटीसी फाइनल सिर्फ जून के महीने और इंग्लैंड में ही नहीं खेला जाना चाहिए। यह फाइनल दुनिया में कहीं भी खेला जा सकता है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने रोहित की इन मांग पर नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि ऐसी बातें हारने पर ही होती हैं। उन्होंने कहा कि अगर भारत के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल प्राथमिकता होती तो फिर उसी हिसाब से आईपीएल 2023 का शेड्यूल तैयार किया जाना चाहिए था। बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''रोहित शर्मा ने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में ही क्यों होता है। उन्होंने यह भी कहा कि यह फाइनल इंग्लैंड से बाहर होना चाहिए। ऐसी डिबेट तब होती हैं, जब आपको अपने मुताबिक रिजल्ट नहीं मिलते हैं।"

'विराट को पता होना चाहिए कहां खड़ा होना है', भारतीय दिग्गज ने कोहली की फील्डिंग पर उठाया सवाल

बट ने कहा, ''ऐसी डिबेट के बजाए हमें प्राथमिकताओं के बारे में बात करना चाहिए। अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत की प्राथमिकता थी तो 20 दिन पहले आईपीएल खत्म कर देना चाहिए था। उन्हें काउंटी टीमों के खिलाफ कुछ मैच खेलने के लिए फाइनल से 15 दिन पहले अपना स्क्वॉड इंग्लैंड भेजना चाहिए था।" बट ने इसके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली के कसीदे पढ़े। उन्होंने कोहली की कप्तानी की तारीफ की। बट ने कहा कि कोहली द्वारा जनवरी 2022 में  टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद से भारतीय टीम के लिए कुछ भी सही नहीं हुआ।

बट का मानना है कि टीम इंडिया को घर में ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने दावा किया कि भारत अपने घरेलू मैच आसानी से जीत सकता है, भले ही कोई कप्तान ना हो। बट ने कहा, 'भारत का टेस्ट मैचों में प्रभावशाली रिकॉर्ड है। लेकिन विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से गिरावट आई है। तब से चीजें स्थिर नहीं हैं। भारत बगैर कप्तान के भी घर में जीत हासिल कर लेगा। कप्तानी का आकलन तभी किया जा सकता है जब टीम विदेश का दौरा करे।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें