Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rohit sharma virat kohli jasprit bumrah likely to to be rested for ODIs vs sl Hardik pandya or KL Rahul to lead side

लंबे ब्रेक पर रह सकते हैं रोहित, विराट और बुमराह, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए राहुल या हार्दिक को मिल सकती है कमान

भारत के अनुभवी खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। रोहित की जगह केएल राहुल या हार्दिक टीम की कमान संभाल सकते हैं।

Himanshu Singh PTI, नई दिल्लीTue, 9 July 2024 01:00 AM
share Share

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली को अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है और केएल राहुल या हार्दिक पांड्या इस प्रारूप में कप्तानी कर सकते हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी वनडे सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। समझा जाता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बीसीसीआई से लंबा ब्रेक मांगा है चूंकि दोनों आईपीएल की शुरूआत से लगातार खेल रहे हैं।

सैतीस बरस के रोहित शर्मा ने 6 महीने से ब्रेक नहीं लिया है। उन्होंने दिसंबर जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लगातार खेला है। उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी20, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, आईपीएल और टी20 विश्व कप शामिल है।

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ''चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे तैयारी के लिए काफी है। इसके बाद अगले कुछ महीने दोनों टेस्ट को प्राथमिकता देंगे क्योंकि भारत को सितंबर से जनवरी के बीच दस टेस्ट खेलने हैं।''

भारतीय टीम का आने वाले महीनों में बिजी शेड्यूल है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज के बाद टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में हिस्सा लेगी, जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 

क्या डेविड वॉर्नर संन्यास से लेंगे यू-टर्न?, पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने की जताई इच्छा

सूत्र ने कहा, "चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी के बीच में होगी और उन्हें श्रीलंका में एक सप्ताह तक चलने वाले तीन मैचों की वनडे सीरजी के लिए जाने की जरूरत नहीं है। अगर वे ऐसा चाहते हैं तो उनका स्वागत है, लेकिन मुझे लगता है कि वे आराम चाहेंगे।" रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या सबसे संभावित विकल्प नजर आते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका में वनडे टीम की अगुवाई करने वाले केएल राहुल को भी नकारा नहीं जा सकता। केएल राहुल ने पिछले साल दिसंबर में आखिरी वनडे मैच खेला था, वहीं हार्दिक पिछले वनडे विश्व कप के दौरान चोटिल होने के बाद पहली बार वापसी करेंगे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें