Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rishabh Pant took part in the warm-up match in Alur confirmed to return in IPL 2024

ऋषभ पंत ने वॉर्म-अप मैच में लिया हिस्सा, IPL 2024 में वापसी पर लगा ठप्पा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ऋषभ पंत वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ऋषभ पंत हालांकि आईपीएल 2024 में विकेटकीपिंग करते हुए नहीं नजर आएंगे और कप्तान और बैटर के तौर पर ही खेलेंगे।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 11:59 AM
share Share

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ऋषभ पंत की वापसी पर लगभग ठप्पा लग गया है। ऋषभ पंत का साल 2022 के अंत में एक्सिडेंट हो गया था। पंत अपनी कार से न्यू ईयर पर परिवार को सरप्राइज देने जा रहे थे, लेकिन रुढ़की के पास उनका एक्सिडेंट हो गया था। पंत की स्थिति काफी नाजुक थी। उसके बाद उनका काफी इलाज हुआ, सर्जरी हुई और उसके बाद से उन्होंने अपने रिहैब पर काम शुरू कर दिया। दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कुछ समय पहले ही कहा था कि पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन विकेटकीपिंग करना मुश्किल होगा और शायद ही वह कप्तानी भी करें। हालांकि अभी जो रिपोर्ट आ रही है, उसके मुताबिक पंत दिल्ली कैपिटल्स की ओर से प्योर बैटर और कप्तान के तौर पर खेलेंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत ने अलूर में वॉर्म-अप मैच में भी हिस्सा लिया और वह मैच फिटनेस हासिल कर चुके हैं। बेंगलुरु के पास अलूर में पंत ने जो वॉर्म-अप मैच खेला, वह उनके एक्सिडेंट के बाद का पहला मैच था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के करीबी सूत्रों ने भी जानकारी दी है कि पंत आईपीएल 2024 में मैदान पर नजर आएंगे। हालांकि यह साफ कहा जा रहा है कि पंत विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। पंत अपना रिहैब बेंगलुरु के नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में कर रहे हैं। पिछले महीने ही वह इलाज के लिए लंदन भी गए थे।

आईपीएल 2024 का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च को हो सकता है। भारत में 2024 लोकसभा चुनाव होने हैं, इसको देखते हुए ऐसी भी खबरें हैं कि आईपीएल 2024 को दो फेज में कराया जाएगा। 

ये भी पढ़े:IND vs ENG: भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीते जाते हैं....माइकल वॉन के बाद नासिर हुसैन इंग्लैंड पर बरसे
ये भी पढ़े:IPL 2024 का इस तारीख से होगा आगाज, सिर्फ 15 दिन के शेड्यूल की होगी घोषणा, चेयरमैन धूमल ने किया खुलासा

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें