Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Ravindra Jadeja gets out for obstructing the field during CSK vs RR match watch video

क्या Ravindra Jadeja ने की चीटिंग?, फील्डिंग में बाधा डालने के लिए अंपायर ने दिया आउट; फैसले पर उठे सवाल, देखिए वीडियो

चेन्नई के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग में बाधा डालने के लिए आउट दिए गए। जडेजा को आउट दिए जाने के फैसले पर कई लोगों ने सवाल खड़े किए हैं।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 12 May 2024 02:14 PM
share Share

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड (फील्डिंग में बाधा डालने) आउट का शिकार हो हुए। हालांकि कईयों का मानना है कि रविंद्र जडेजा की गलती नहीं थी और अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि कुछ लोगों का मानना है रविंद्र जडेजा ने जानबूझकर फील्डिंग में बाधा डालने की कोशिश की और अंपायर के फैसले को सही माना है। लेकिन अंपायर के इस फैसले पर एक बार फिर बहस शुरू हो गई है। इससे पहले भी जारी सीजन में विराट कोहली के फुलटॉस पर आउट होने और संजू सैमसन के कैच आउट को लेकर भी अंपायरिंग पर सवाल उठे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रविंद्र जडेजा ने थर्ड मैन की तरफ शॉट खेलकर एक रन लिया। हालांकि वह दूसरा रन लेना चाहते थे और आधी क्रीज पर पहुंच गए थे लेकिन स्ट्राइक पर खड़े ऋतुराज गायकवाड़ ने साफ मना कर दिया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। थर्ड मैन पर खड़े फील्डर ने विकेटकीपर संजू सैमसन की तरफ थ्रो किया और संजू ने जडेजा को दूसरे रन के लिए आते हुए देख लिया था, उन्होंने गेंद को कलेक्ट करने के बाद नॉन स्ट्राइक की तरफ थ्रो किया लेकिन जड़ेजा थ्रो के बीच आ गए। 

दरअसल जडेजा को जब पता चला कि उनका साथी बल्लेबाज दूसरा रन नहीं लेना चाह रहा है तो वो आधी क्रीज से मुड़े और इसी दौरान उन्होंने अपनी साइड थोड़ी सी बदली और स्टंप की लाइन में आ गए, जिसके कारण सैसमन का थ्रो सीधे उनके कमर पर आकर लगी। थर्ड अंपायर पूरी तरह से इस बात से सहमत दिखे कि जडेजा ने फील्डिंग में बाधा डाली है और उन्होंने इसे आउट दिया। जडेजा ने फील्ड अंपायर से बात भी की लेकिन फिर पवेलियन लौट गए। 

ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड (फील्डिंग में बाधा डालने) आउट का शिकार होने वाले रविंद्र जडेजा तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले युसूफ पठान और अमित मिश्रा इसका शिकार हुए हैं। 

आईपीएल में फील्ड में बाधा डालने पर आउट होने वाले खिलाड़ी:
यूसुफ़ पठान -पुणे वॉरियर्स, रांची, 2013
अमित मिश्रा -SRH, विजाग, 2019
रवींद्र जडेजा - राजस्थान, चेन्नई, 2024

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें