Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Rahul Dravid Set To become Rajasthan Royals Head Coach not Kolkata Knight Riders in the IPL Announcement may be made soon

कोलकाता नाइट राइडर्स नहीं, इस IPL टीम के हेड कोच बनेंगे राहुल द्रविड़? जल्द होगा ऐलान

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 जिताने के बाद राहुल द्रविड़ आईपीएल में हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। द्रविड़ की राजस्थान रॉयल्स (आरआर) में वापसी की संभावना जताई जा रही है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 July 2024 04:07 AM
share Share

भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल समाप्त हो गया। द्रविड़ को गौतम गंभीर ने रिप्लेस किया, जो आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटोर थे। हाल ही में चर्चा थी कि गंभीर के जाने के बाद केकेआर में द्रविड़ को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। हालांकि, अब एक अहम खबर सामने आई है, जिसमें बताया गया कि द्रविड़ केकेआर नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से जुड़ सकते हैं। वह आईपीएल 2025 में आआर के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 51 वर्षीय द्रविड़ की आरआर में वापसी की संभावना है। एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया, "आरआर और द्रविड़ के बीच बातचीत चल रही है और इस संबंध में घोषणा जल्द ही की जाएगी।" द्रविड़ का आरआर के साथ लंबा रिश्ता रहा है। वह आरआर के कप्तान रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में फ्रेंचाइजी साल 2013 में चैंपियंस लीग टी20 फाइनल और आईपीएल प्लेऑफ तक पहुंची। उन्होंने इसके अलावा, 2014 और 2015 में मेंटोंर की भूमिका निभाई और टीम तीसरे स्थान पर रही थी।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि अगर द्रविड़ आरआर से जुड़ते हैं तो फ्रेंचाइजी कुमार संगाकारा को बरकरार रखेगी या नहीं। संगाकारा 2021 से रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक हैं। पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज द्रविड़ 2015 से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ जुड़े रहे हैं। वह इंडिया अंडर-19 और भारत 'ए' टीम के मुख्य कोच रहे। वह उसके बाद नेशनल क्रिकेट एकेडेमी (एनसीए) में चेयरमैन बने। उन्होंने अक्टूबर 2021 से भारत की सीनियर टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था। 

बता दें कि द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही क्लियर कर दिया था कि वह फिर से हेड कोच पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे। दरअसल, द्रविड़ कोच के रूप में साल में 10 महीने यात्रा करके खुद को परिवार से दूर नहीं रखना चाहते थे। वहीं, आईपीएल में मामला अलग है। आईपीएल में द्रविड़ को साल में महज 2-3 महीने ही फ्रेंचाइजी के साथ रहने की जरूरत होगी। ऐसे में वह अपने परिवार को अधिक समय दे पाएंगे। उन्होंने 2008 से 2013 आईपीएल में 89 मैच खेले, जिसमें 11 अर्धशतकों की मदद से 2174 रन बनाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें