Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़R Ashwin breaks Sunil Narine record becomes one of the top 5 most successful bowlers in IPL history

आर अश्विन ने तोड़ा सुनील नरेन का रिकॉर्ड, IPL इतिहास के सबसे सफल टॉप-5 गेंदबाजों में हुए शामिल

R Ashwin breaks Sunil Narine record- रविचंद्रन अश्विन ने आरसीबी के खिलाफ 2 विकेट चटकाकर आईपीएल इतिहास के टॉप-5 सफल गेंदबाजों में अपनी जगह बना ली है। इस मामले में उन्होंने सुनील नरेन का पछाड़ा है।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 23 May 2024 08:10 AM
share Share

R Ashwin breaks Sunil Narine record- राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने आईपीएल 2024 में उस समय बड़ा कारनामा किया जब एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने 2 विकेट चटकाए। इन दो विकेट के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 180 विकेट पूरे किए और इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास के टॉप-5 सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में शामिल हुए। इस लिस्ट में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन को बाहर कर अपनी जगह बनाई। अश्विन के आगे अब युजवेंद्र चहल, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो और भुवनेश्वर कुमार हैं।

आर अश्विन ने अभी तक खेले 211 आईपीएल मुकाबलों में 29.58 की औसत और 7.10 की इकॉनमी रेट से 180 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/34 का रहा है। उन्होंने केकेआर के सुनील नरेन को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 176 मैचों में 25.44 की औसत और 5/19 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े के साथ 179 विकेट लिए हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल इस लीग में एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 200 या उससे अधिक विकेट चटकाए हैं। चहल ने आईपीएल करियर में खेले 159 मैचों में 205 शिकार कियाए हैं। वहीं पीयूष चावला 192 विकेट के साथ दूसरे, ड्वेन ब्रावो 183 विकेट के साथ तीसरे और भुवनेश्वर कुमार 181 विकेट के साथ चौथे पायदान पर हैं।

कैसा रहा आरआर वर्सेस आरसीबी एलिमिनेटर मुकाबला?

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 172 रन बोर्ड पर लागए। आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ पाया। 34 रनों के साथ रजत पाटीदार टीम के टॉप स्कोरर रहे। वहीं आर अश्विन ने बेहतरीन स्पेल डाल आरसीबी को मुश्किल में डाला। 4 ओवर के कोटे में अश्विन ने कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल का विकेट लेकर मैच का रुख आरआर की ओर मोड़ा।

173 रनों का पीछा राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवर में कर क्वालीफायर-2 का टिकट कटाया। आरआर के लिए रियान पराग ने 36 रनों की छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 45 रन बनाए। अश्विन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें