Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Punjab Kings likely to part ways with Trevor Bayliss PBKS looking for an Indian coach ahead IPL 2025 Mega Auction

ट्रेवर बेलिस के साथ साझेदारी खत्म करने के मूड में पंजाब किंग्स, फ्रेंचाइजी इस वजह से तलाश रही है इंडियन कोच

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ट्रेवर बेलिस के साथ पंजाब किंग्स साझेदारी खत्म करने के मूड में है। फ्रेंचाइजी इंडियन कोच की तलाश में है, क्योंकि भारतीय कोच सफल रहे हैं, जिनमें गौतम गंभीर का नाम शामिल है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 July 2024 11:13 AM
share Share

रिकी पोंटिंग के बाद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल से एक और ऑस्ट्रेलियन कोच को कॉन्ट्रैक्ट का एक्सटेंशन मिलने की संभावना नहीं है। पंजाब किंग्स ट्रेवर बेलिस के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ना चाहती। आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स इस बात की आधिकारिक घोषणा कर सकती है कि ट्रेवर बेलिस अगले सीजन में उनकी टीम के हेड कोच नहीं होंगे। पंजाब की टीम किसी इंडियन कोच की तलाश में है।  
 
पंजाब किंग्स के साथ ट्रेवर बेलिस का दो साल का कॉन्ट्रैक्ट था, जो समाप्त हो चुका है। क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो फ्रेंचाइजी इसे रिन्यू करने के मूड में नहीं है। सूत्रों के अनुसार, पीबीकेएस टीम को मार्गदर्शन देने के लिए एक भारतीय कोच की तलाश में है। वे अंततः एक भारतीय कोच का चयन करेंगे या नहीं, यह तो अभी देखना बाकी है, लेकिन माना जा रहा है कि वे कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, जिनमें से एक संजय बांगर हैं, जो पहले फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच थे और वर्तमान में क्रिकेट डेवलेपमेंट के डायरेक्टर हैं और वह इस समय संभावित उम्मीदवारों में से एक हैं। 

इस बारे में फैसला 22 जुलाई को होने वाली बोर्ड मीटिंग में लिया जाना था, लेकिन मीटिंग नहीं हो पाई। माना जा रहा है कि इस साल के आखिर में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी कोच की तलाश कर लेगी।  भारतीय टीम के साथ राहुल द्रविड़ की उल्लेखनीय उपलब्धियां, पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिताब जीतने में गौतम गंभीर-चंद्रकांत पंडित की जोड़ी का योगदान और गुजरात टाइटन्स के साथ आशीष नेहरा का सफल जुड़ाव, इन सब वजहों से भारतीय कोच इस समय की मांग बन गए हैं। यही वजह है कि आईपीएल फ्रेंचाइजियों में भी उनकी काफी मांग है। इनके अलावा सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में अहम भूमिका निभा रहे हैं और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आगामी सीजन के लिए दिनेश कार्तिक को अपनी कोचिंग टीम में शामिल किया है।

61 साल के ट्रेवर बेलिस कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड को सफलता दिलाने वाले इस कोच का रिकॉर्ड टी20 क्रिकेट में अच्छा नहीं है। हालांकि, पीबीकेएस ने अभी फाइनल कॉल उनको लेकर नहीं किया है। पिछले साल के प्रदर्शन की समीक्षा के बाद उन पर फैसला लिया जाएगा। क्रिकबज की मानें तो फ्रेंजाइजी को ऑस्ट्रेलियाई कोच से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन आखिरकार नतीजा मायने रखता है, जो वह पिछले दो साल में नहीं दिला पाए हैं। टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंची है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें