Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़PBKS vs CSK IPL 2024 Ravindra Jadeja Breaks MS Dhoni Record Most Player of the match awards for CSK in IPL

PBKS vs CSK: रविंद्र जडेजा ने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास, एमएस धोनी का धांसू रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

Ravindra Jadeja Breaks MS Dhoni Record: ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतकर एमएस धोनी का धांसू रिकॉर्ड तोड़ा डाला।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 May 2024 03:25 PM
share Share

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रविवार को आईपीएल 2024 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ 24 रन से जीत दर्ज की। सीएसके के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने धर्मशाला के मैदान में बल्ले और गेंद से छाप छोड़ी। जडेजा ने 26 गेंदों में तीन चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 रन की पारी खेली और सीएसके को 167/9 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 20 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए और पंजाब को 139/9 पर रोक दिया। उन्होंने ओपनर प्रभसिमरन सिंह (30), कार्यवाहक कप्तान सैम करन (7) और आशुतोष शर्मा (3) का शिकार किया। 

जडेजा को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (पीओटीएम) अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने यह पुरस्कार जीतकर इतिहास रच डाला और एमएस धोनी का धांसू रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। दरअसल, जडेजा सीएसके के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 16वीं बार यह कारनामा अंजाम दिया। वहीं, दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने अभी तक सीएसके लिए 15 प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर 'मिस्टर आईपीएल' सुरेश रैना हैं, जिन्होंने 12 पीओटीएम अपने नाम किए। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (11) और माइकल हसी (10) क्रमश: चौथे और पांचवें पायदान पर हैं।

आईपीएल में सीएसके के लिए सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

16- रविंद जडेजा
15 - एमएस धोनी
12- सुरेश रैना
11- ऋतुराज गायकवाड़
10 - माइकल हसी

पीओटीएम जीतने के बाद जडेजा ने कहा, ''दिन का मैच था, इसलिए विकेट धीमा था। विकेट के धीमा होने की उम्मीद थी क्योंकि गर्मी थी। 30-40 रन की साझेदारी बनाना चाहते थे ताकि हमारे पास अंत के लिए एक प्लेटफॉर्म हो। गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। पावरप्ले में हमेशा सपाट विकेट दिखता है। लेकिन जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाती है तो बल्ले पर अच्छी तरह से नहीं आती। जब आप किसी नई जगह पर खेल रहे होते हैं तो आपको अंदाजा नहीं होता कि पिच कैसी होगी। हमें लगा कि हमारे 15-20 कम रह गए। अगर हम शुरुआती विकेट खो देते हैं तो मेरी रोल पार्नटरशिप बनाने का है।'' बता दें कि धर्मशाला में मौजूदा सीजन का यह पहला मैच था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें