Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़PAKW vs WIW Match West Indies defeats Pakistan by 3 runs in ICC Womens T20 World Cup 2023

Women's T20 World Cup 2023: वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को दी शिकस्त, टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह हुई आसान

Pakistan vs West Indies in Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को करीबी मुकाबले में शिकस्त दी। यह लो-स्कोरिंग मैच रहा। पाकिस्तान को 117 का टारगेट मिला था।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 19 Feb 2023 05:05 PM
share Share

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का आमना-सामना हुआ, जो बेहद रोमांचक रहा। ग्रुप बी का हिस्सा वेस्टइंडीज ने पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 3 रन से शिकस्त दी। वेस्टइंडीज ने 117 रन का लक्ष्य दिया और पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 113 रन ही बना सकी। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन की दरकार थी और उसने 14 रन बनाए। पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह तीन मैचों में दूसरी हार है।

पाकिस्तान की हार के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। भारत अगर सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच जीत लेता है तो उसकी अंतिम चार में एंट्री हो जाएगी। भारत के फिलहाल तीन मैचों में चार अंक हैं। वहीं, वेस्टइंडीज के चार मैचों में 4 अंक हैं। पाकिस्तान के तीन मैचों में दो अंक हैं। बता दें कि ग्रुप बी से इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। इंग्लैंड अपना आखिरी ग्रुप मैच मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

मैच की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने खराब शुरआत की। सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (5) और सिदरा अमीन (8) पांचवें ओवर तक पवेलियन लौट गईं। कप्तान बिस्माह मारूफ (26), निदार डार (26) और आलिया रियाज (29) ने विंडीज बॉलर्स का डटकर सामना किया लेकिन जीत की मंजिल तक नहीं पहुंचा सकीं। फातिमा सना 9 रन बनाकर नाबाद रहीं। वेस्टइंडीज के लिए हेली मैथ्यूज ने दो जबकि शामिलिया कॉनेल, करिश्मा रामह्रैक और अफी फ्लेचर ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने 6 विकेट गंवाकर 116 रन जुटाए। वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक रन राशदा विलियम्स ने बनाए। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करने के बाद 2 चौकों के जरिए 30 रन की पारी खेली। उनके अलावा शेमेन कैंपबेल ने 22 और मैथ्यूज ने 20 रन का योगदान दिया। शबिका गजनबी ने 9 रन जुटाए। पाकिस्तान के लिए निदा ने 2 विकेट अपनी झोली में डाले। सादिया इकबाल, फातिमा, नाशरा संधू और तूबा हसन ने एक-एक शिकार किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें