Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़PAK vs ENG Azhar Ali got out on duck in the last Test innings England players came running to congratulate

PAK vs ENG: आखिरी टेस्ट पारी में बिना खाता खोले आउट हुए अजहर अली, दौड़कर बधाई देने पहुंचे इंग्लैंड के खिलाड़ी

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान अजहर अली इंग्लैंड के खिलाफ जारी कराची टेस्ट के रूप में करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं। करियर की आखिरी टेस्ट पारी में वह बिना खाता खोले जैक लीच का शिकार बने।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 19 Dec 2022 12:48 PM
share Share

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है। पाकिस्तान की ओर से अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे पूर्व कप्तान अजहर अली करियर की आखिरी टेस्ट पारी को यादगार नहीं बना पाए और बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड हो गए। अजहर का विकेट जैक लीच के खाते में गया। अजहर जैसे ही मैदान से लौटने लगे, इंग्लैंड के खिलाड़ी दौड़कर उनके पास गए और उन्हें बधाई दी।

इसे भी पढ़ेंः इन टीमों के पास है WTC फाइनल खेलने का मौका, भारत कैसे करेगा क्वालीफाई?

अजहर अली ने पहली पारी में 68 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान ने पहली पारी में 304 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 354 रन बनाए। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 54 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन इसके बाद कप्तान बाबर आजम और सौद शकील ने मिलकर पारी को संभाला है। इन दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 216 रनों पर सिमट गई।

ये भी पढ़े:इन 5 टीमों के पास है WTC फाइनल खेलने का मौका, जानिए टीम इंडिया कैसे कर पाएगी क्वालीफाई 

इंग्लैंड सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। पहले दो टेस्ट मैच जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली थी। अब इंग्लैंड जीत के दरवाजे पर खड़ा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दो विकेट पर 112 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड को मैच के चौथे दिन जीत के लिए 55 रन बनाने होंगे। बेन डकेट 50 जबकि कप्तान बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कराची टेस्ट से पहले ही ऐलान कर दिया था कि उनका इरादा यह सीरीज 3-0 से क्लीनस्वीप करने का है। अजहर अली की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 97 टेस्ट मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने 180 पारियों में 42.26 की औसत से 7142 रन बनाए हैं। अजहर के खाते में 19 शतक और 35 अर्धशतक दर्ज हैं।

ये भी पढ़े:भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, इनको मिली टीम में जगह 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें