Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Nepal cricket team Stuns west Indies A chased Big score

नेपाल का कमाल, दो गेंद रहते चेज कर लिया 205 का टारगेट; वेस्टइंडीज ए टीम हुई शॉक्ड

Nepal vs West Indies A: आईपीएल में रनों की बारिश के बीच पड़ोसी देश नेपाल भी इससे कुछ प्रेरणा लेता दिखाई दे रहा है। नेपाल ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ बहुत ही शानदार और ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 April 2024 01:59 PM
share Share

Nepal vs West Indies A: आईपीएल में रनों की बारिश के बीच पड़ोसी देश नेपाल भी इससे कुछ प्रेरणा लेता दिखाई दे रहा है। नेपाल ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ बहुत ही शानदार और ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। वेस्टइंडीज ए के 205 रनों के लक्ष्य को नेपाल की टीम ने दो गेंद बाकी रहते ही हासिल कर लिया। इस मैच में चार विकेट से जीत के साथ ही नेपाल ने पांच मैचों की टी-20 सिरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। विंडीज टीम की तरफ से उनके कप्तान रोहित पैडोल ने शानदार शतक बनाया और अपनी टीम के लिए मैच विजेता पारी खेली। 

जल्दी आउट हो गए थे ओपनर
बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल के दोनों ओपर अनिल साह और कुशल भरतेल जल्दी आउट हो गए। अनिल ने पांच और कुशल ने 16 रन बनाए। पांचवें ओवर तक नेपाल का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 38 रन हो चुका था। इसके कुछ ही देर के बाद कुलश मल्ला भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान रोहित और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। लेकिन 24 रन के निजी स्कोर पर ऐरी भी आउट हो गए। लेकिन कप्तान रोहित ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने मात्र 47 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वह 54 गेंदों में 112 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

रोना-धोना बंद...IPL में पिट रहे गेंदबाजों से क्या बोल गए रवि शास्त्री
आखिरी ओवर में चाहिए थे नौ रन

नेपाल को आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन चाहिए थे। पहली दो गेंदों पर दो रन बने थे। इसके बाद गुलशन झा ने लगातार दो चौके लगाकर नेपाल को यादगार जीत दिला दी। वेस्ट इंडीज की तरफ से मैथ्यू फोर्डे और ओबेड मैक्वॉय ने दो विकेट लिए। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने नेपाल को 204 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। कैरेबियन ओपनर जॉनसन चार्ल्स बिना कोई रन बनाए ही आउट हो गए। लेकिन इसके बाद सभी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्ला भांजा। आंद्रे फ्लेचर ने मात्र पांच गेंदों में 13 रन बनाए। इसके बाद एलिक अथानेज ने भी 47 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान रोस्टन चेज ने मात्र 46 गेंदों में 74 रन बनाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें