Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Nasser Hussain raised concerns over Pakistan Cricket Team s batting approach ahead of the T20 World Cup 2024

नासिर हुसैन ने T20 विश्व कप 2024 से पहले पकड़ी पाकिस्तान टीम की कमजोरी, जो बन सकती है चिंता का विषय

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने T20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान टीम की कमजोरी पकड़ी है, जो  टीम के लिए मेगा इवेंट में चिंता का विषय बन सकती है। टीम की रन चेज में समस्या है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 May 2024 05:12 AM
share Share

इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट नासिर हुसैन ने T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बड़ी कमजोरी पकड़ी है। नासिर हुसैन ने अपनी विशेषज्ञता से समझा है कि पाकिस्तान की टीम 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में निपुण नहीं है। पूर्व क्रिकेटर ने माना है कि टीम के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 160 रनों के लक्ष्य का पीछा आसानी से कर सकते हैं, लेकिन 180 या 200 रनों को चेज करते हुए वह और पूरी टीम फेल हो जाती है। पावरप्ले में ही इंटेंट दिखाने के चक्कर में वे पीछे रह जाते हैं। 

नासिर हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर पाकिस्तान टीम को लेकर कहा, "अगर पाकिस्तान 180 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा कर रहा है, तो मैं उनके मध्यक्रम की कमजोरियों के कारण संशय में हूं। 160 के आस-पास के लक्ष्य के लिए, मुझे लगता है कि वे आराम से पीछा कर सकते हैं। बाबर और रिजवान सावधानी से खेलते हैं, जिससे वे बड़े लक्ष्य का पीछा करते समय पीछे रह जाते हैं। आयरलैंड से हारने के बाद, उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 का लक्ष्य तय किया, लेकिन एजबेस्टन में उन्होंने वह इरादा नहीं दिखाया, जहा पावरप्ले के दौरान तीन ओवर में उनका स्कोर दो विकेट पर दस रन था और वे ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।"

पाकिस्तान की टीम ने पिछले 14 में से 5 मैच 180 या इससे ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करते हुए हारे हैं। आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज को छोड़ें तो बड़े लक्ष्य का पीछा करने में पाकिस्तान को परेशानी हुई है। यही कारण है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की टीम के लिए ये चिंता का विषय है। पाकिस्तान की टीम के बल्लेबाज बड़े स्कोर का पीछा करते हुए इंटेंट दिखाते हैं, लेकिन आउट हो जाते हैं। हालांकि, 160 के आसपास के स्कोर पर सभी बल्लेबाज संभलकर खेलते हैं और मैच को जीत जाते हैं, लेकिन ऐसा हर बार नहीं होगा कि आपके सामने वाली टीम 160 के करीब ही रन बनाए। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें