Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़MS Dhoni did not sacrifice his batting position S Sreesanth replied to Gautam Gambhir

गौतम गंभीर को एस श्रीसंत ने दिया जवाब- एमएस धोनी ने नहीं किया था बैटिंग पोटिशन का बलिदान

एमएस धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों शुमार किए जाते हैं। धोनी की कप्तानी में खेल चुके गौतम गंभीर ने हाल में कहा था कि अगर धोनी नंबर-3 पर ही बैटिंग करते रहते तो उनके खाते में काफी रन होते।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 22 Sep 2023 06:53 AM
share Share

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर रहे एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को तीन आईसीसी खिताब जिताए हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीता है। 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा गौतम गंभीर भी रहे थे। गौतम गंभीर ने हाल में एमएस धोनी को लेकर कुछ बातें कही थीं, जिसे सुनकर फैन्स भी थोड़ा चौंक गए थे। दरअसल धोनी की तारीफ करने के मामले में गंभीर थोड़ा कंजूस रहे हैं और ऐसे में उनके मुंह से धोनी की तारीफ सुनकर लोग थोड़ा हैरान हो ही जाते हैं। हाल ही में गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा था कि धोनी अगर नंबर-3 पर बैटिंग करना जारी रखते, तो वह काफी ज्यादा रन बना सकते थे, लेकिन उन्होंने अपनी बैटिंग पोजिशन का बलिदान किया और टीम के हित को ऊपर रखा। इस पर एस श्रीसंत ने जवाब दिया और कहा कि धोनी ने कभी बैटिंग पोजिशन को लेकर बलिदान किया ही नहीं।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बात करते हुए श्रीसंत ने कहा, 'गौतम भाई ने हाल में कहा था कि धोनी ने अगर नंबर-3 पर बैटिंग की होती, तो उन्होंने और ज्यादा रन बनाए होते, लेकिन धोनी के लिए हमेशा से टीम की जीत रनों से ऊपर रही है। उनके अंदर हमेशा से गेम खत्म करने की खासियत रही है। उन्होंने हमेशा मुश्किल समय में टीम के लिए ऐसा किया है और वर्ल्ड कप में भी वह ऐसा ही करते दिखे थे।'

श्रीसंत ने आगे कहा, 'धोनी को क्रेडिट जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कभी अपनी बैटिंग पोजिशन का बलिदान नहीं दिया। उन्होंने इस पर काम किया कि कौन सा खिलाड़ी किस बैटिंग ऑर्डर पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा, और उसके हिसाब से उसको बैटिंग पोजिशन दी। उनकी कप्तानी की यह खासियत थी कि वह खिलाड़ी से बेस्ट प्रदर्शन करा लेते थे। वह हमेशा से टीम के बारे में सबसे पहले सोचा करते थे।'

ये भी पढ़े:पाकिस्तान से नंबर-1 वनडे टीम का ताज छीनेगा भारत, टेस्ट-टी20 के बाद अब वनडे में कायम करेंगे बादशाहत
ये भी पढ़े:India vs Australia 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली को कौन करेगा रिप्लेस?

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें