Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammed Siraj want to hit six like axar patel in last over of the 2nd match says But sensible mera single lena tha aur permission bhi nhi tha

कोच के डर के मारे सिराज की ख्वाहिश अधूरी रह गई, बोले- अक्षर को देख मेरा भी छक्का मारने का मन हुआ, लेकिन परमिशन नहीं थी

अक्षर पटेल ने दूसरे मैच के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई। वहीं मैच के बाद सिराज ने बताया कि उनका भी छक्का मारने का मन था पर परमिशन नहीं थी।

कोच के डर के मारे सिराज की ख्वाहिश अधूरी रह गई, बोले- अक्षर को देख मेरा भी छक्का मारने का मन हुआ, लेकिन परमिशन नहीं थी
Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 25 July 2022 10:32 AM
हमें फॉलो करें

भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 2 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेलने उतरी भारतीय टीम ने दोनों ही मैचों में गजब का खेल दिखाया। पहले वनडे की तरह दूसरे में भी आखिरी ओवर में मैच का विजेता घोषित हुआ। दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद सलामी बल्लेबाज शाई होप (115 रन) के शानदार शतक और कप्तान निकोलस पूरन (74 रन) के छह छक्के जड़ित अर्धशतक की बदौलत छह विकेट पर 311 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत धीमी रही। टीम ने धीमी पिच पर 10 ओवर तक बिना विकेट गंवाये 42 रन बना लिये थे। बारिश की बाधा के बाद 11वें ओवर में भारत ने कप्तान शिखर धवन (13) का विकेट गंवा दिया। टीम ने पहला विकेट 48 रन पर खोया। इसके बाद शुभमन गिल और सूर्यकुमार भी जल्द ही आउट हो गए, जिससे टीम दबाव में आ गई थी। 

लेकिन  श्रेयस अय्यर (63 रन) और संजू सैमसन (54 रन) के अर्धशतकों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी के बाद पटेल ने अंत में टीम को जीत तक पहुंचाया। पटेल के छक्के से टीम ने 49.4 ओवर में आठ विकेट पर 312 रन बनाकर सीरीज जीत ली। उन्होंने 40 रन देकर एक विकेट भी झटका।  

ODI में विराट कोहली की नंबर-3 बैटिंग पोजिशन पर गड़ी श्रेयस अय्यर की नजर, जानिए क्या कुछ कहा

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। 49वें ओवर में भारत ने आखिरी गेंद पर आवेश खान का विकेट गंवाया था, जिसके बाद अक्षर पटेल का साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज क्रीज पर उतरे थे। ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना। जिसके बाद पटेल ने दूसरी गेंद डीप मिड-विकेट की तरफ खेला और दो रन चुराना चाहा, लेकिन उन्हें सिर्फ एक रन मिला। इसके बाद स्ट्राइक पर सिराज थे, उनका मन छक्का मारने का था, लेकिन कोच की तरफ से सख्त हिदायत थी कि सिर्फ एक रन लेकर पटेल को स्ट्राइक देनी है और इस वजह से सिराज ने छक्का मारने की कोशिश नहीं की और तीसरी गेंद पर एक रन लेकर पटेल को स्ट्राइक दी। अक्षर पटेल ने चौथी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। 

मैच के बाद के उस पल को याद करते हुए सिराज ने BCCI.tv के साथ बातचीत में खुलासा किया कि अक्षर जिस तरह से लक्ष्य हासिल करने के बारे में बात करता था और जिस तरह से वह इसे खत्म करने के लिए तैयार था, उसे देखकर मेरे अंदर भी जोश आ गया था। लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे टीम मुश्किल में पहुंचे। 

IND vs WI: दूसरे वनडे के दौरान कोच राहुल द्रविड़ को भी हो गई थी टेंशन, उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने बताई पूरी

उन्होंने कहा, ''अक्षर को देख के लग रहा था जैसा वो बात कर रहा था, जैसे वो पंप था, अलग ही महसूस हो रहा था। मुझे भी महसूस हो रहा था ही मैं भी मार दूंगा छक्का। लेकिन मेरा सिंगल लेना ही समझदारी था और परमिशन भी इसका ही था।" 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें