Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammed Shami to miss T20 World Cup 2024 BCCI secretary Jay Shah confirms Says he is likely to return for the Bangladesh Series

मोहम्मद शमी का टी20 वर्ल्ड कप 2024 से कटा पत्ता, जय शाह ने किया कंफर्म; जानिए टीम इंडिया में कब होगी वापसी

मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बीसीसीआई सचिन जय शाह ने कहा कि शमी सितंबर में बांग्लादेश सीरीज से कमबैक कर सकते हैं। स्टार पेसर शमी कई महीनों से मैदान से दूर हैं।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 March 2024 01:30 PM
share Share

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। शमी इस साल सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं। यह बात बीसीसीआई सचिन जय शाह ने कही। शमी का टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पत्ता कट चुका है, जिसका आयोजन जून में होगा। बता दें कि शमी चोटिल होने के कारण कई महीनों से टीम इंडिया से बाहर हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेला था। उन्होंने पिछले महीने लंदन में एड़ी की सर्जरी कराई, जिससे पूरी तरह रिकवर होने में 6 महीने लग सकते हैं।

जय शाह ने पीटीआई से कहा, ''शमी की सर्जरी हो गई है। वह भारत वापस आ गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में शमी की वापसी की संभावना है।'' 33 वर्षीय शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने सिर्फ 7 मैचों में 24 विकेट चटकाए थे। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। वह पेन किलर लेकर भारत के लिए मैच खेले थे। शमी इंजरी से उबरने के लिए जनवरी के आखिरी हफ्ते में लंदन गए थे। डॉक्टर्स ने पहले इंजेक्शन से ट्रीटमेंट किया। शमी को जब इंजेक्शन से फायदा नहीं मिला तो सर्जरी करानी पड़ी।

शमी ने 26 फरवरी को सफल सर्जरी की जानकारी फैंस के साथ साझा की थी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, ''एड़ी के अएकलीज टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है। पैर को ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं फिर से अपने पैरों पर खड़े होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सर्जरी के बाद शमी की हिम्मत बंधाई थी। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर लिखा, ''आप जल्द स्वस्थ हो जाएं और मोहम्मद शमी मुझे भरोसा है कि आप मजबूती इस चोट से उबर जाएंगे।''

गौरतलब है कि शमी आईपीएल 2024 में भी नहीं खेलेंगे। 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। वह गुजरात टाइटन्स (जीटी) का हिस्सा हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में  28 विकेट लेकर पर्पल कैप जीती थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें