Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Mohammad Kaif and one handed stunners in Legends League Cricket 2023 Asia Lions vs India Maharajas Eliminator

VIDEO: मोहम्मद कैफ का ये हैरतअंगेज कैच देख याद आ जाएंगे पुराने दिन, 42 साल की उम्र में दिखाई चीते जैसी फुर्ती

यह घटना एशिया लॉयन्स की पारी के 9वें ओवर की है। प्रज्ञान ओझा की 5वीं गेंद पर थरंगा कवर्स के बगल से चौका लगाना चाहते थे, मगर वहां मुस्तैद खड़े मोहम्मद कैफ ने दाईं तरफ डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लपका।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 19 March 2023 02:43 AM
share Share

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला शनिवार रात दोहा के वेस्ट एंड पार्क इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में एशिया लॉयन्स ने गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया महाराजा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां अब उनका सामना वर्ल्ड जाएंट्स से होगा। इस मुकाबले के दौरान भारतीय पूर्व क्रिकेट मोहम्मद कैफ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 42 साल की उम्र में कैफ ने शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन कर फैंस को पुराने दिनों की याद दिला दी। इस मैच के दौरान कैफ ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़ा।

यह घटना एशिया लॉयन्स की पारी के 9वें ओवर की है। शानदार बल्लेबाजी कर रहे उपल थरंगा और तिल्करत्ने दिलशान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़ लिए थे। 9वां ओवर लेकर आए प्रज्ञान ओझा की पांचवी गेंद पर थरंगा कवर्स के बगल से चौका लगाना चाहते थे, मगर वहां मुस्तैद खड़े मोहम्मद कैफ ने अपने दाईं तरफ डाइव लगाकर एक हाथ से कैच लपका। कैफ के इस प्रयास को देकर कमेंटेटर भी काफी जोश में आ गए। उन्होंने इसे कैच ऑफ द ईयर तक बता दिया। भारतीय खिलाड़ी भी कैफ के इस कैच से काफी प्रभावित नजर आए।

देखें वीडियो-
 

बात मुकाबले की करें तो, एशिया लॉयन्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे। इंडिया महाराजा के लिए स्टुअर्ट बिन्नी और प्रज्ञान ओझा को इस दौरान 2-2 सफलताएं मिली थी। 

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की टीम 16.4 ओवर में 106 रनों पर ही ढेर हो गई। कप्तान गौतम गंभीर ने इस दौरान सर्वाधिक 32 रन बनाए। टॉप ऑर्डर के 4 बल्लेबाज को छोड़कर कोई भारतीय खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। एशिया लॉयन्स के लिए सोहेल तनवीर, अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद हफीज ने 2-2 विकेट चटकाए।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें