Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़know everything about WTC 2023 Final when where and how to watch World Test Championship Final

कब, कहां और किन टीमों के बीच खेला जाएगा WTC Final, जानिए अपने हर सवाल का जवाब

WTC Final कब, कहां और किन टीमों के बीच खेला जाएगा, ये जान लीजिए कि टूर्नामेंट के फाइनल को आप कहां लाइव देख सकते हैं और उसका समय क्या होगा। इसका ऐलान आईसीसी ने कर दिया है।  

Vikash Gaur विकाश गौड़, नई दिल्लीMon, 13 March 2023 10:07 AM
share Share

सोमवार 13 मार्च को इस बात का आधिकारिक ऐलान हो गया कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में कौन सी दो टीमें खेलेंगी। इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने इस बात का ऐलान पहले ही कर दिया था कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल का आयोजन कब और कहां होगा। इसके अलावा ये भी घोषणा हो गई थी कि मुकाबले की टाइमिंग क्या होगी? ऐसे में इस स्टोरी में आपको WTC से जुड़े हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। 

किन टीमों के बीच खेला जाएगा WTC 2023 Final? 

WTC का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा, क्योंकि इंदौर टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में प्रवेश किया था, जबकि न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत से भारतीय टीम का फाइनल में जाने का रास्ता साफ हो गया था। 

कहां खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल? 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल भी इंग्लैंड की सरजमीं पर होगा। आईसीसी ने इसके लिए लंदन के केनिंग्टन ओवल को चुना है। वैसे तो लॉर्ड्स में आईसीसी इसे आयोजित कराना चाहती थी, लेकिन ईसीबी के साथ डील क्रैक नहीं हुई। 

कब खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मैच? 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा। वहीं, 12 जून आईसीसी ने रिजर्व डे के तौर पर रखी है, क्योंकि इंग्लैंड में उस समय बारिश मैच का मजा खराब करती रही है। 

किस समय शुरू होगा Ind vs Aus WTC Final? 

सबसे बड़ा सवाल ये है कि WTC के फाइनल के शुरू होने का समय क्या होगा? तो इसका जवाब में लोकल टाइम पर 11 बजे मैच शुरू होगा, लेकिन उस समय भारत में दोपहर के साढ़े 3 बजे होंगे। ऐसे में 7 जून को टॉस दोपहर को 3 बजे फेंका जाएगा। 

कहां देखें India vs Australia WTC Final LIVE? 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया WTC 2023 फाइनल को आप लाइव स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग के लिए आपको हॉटस्टार को लॉगइन करना होगा, क्योंकि आईसीसी इवेंट्स के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। 

WTC का इतिहास क्या है? 

बता दें कि आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को जीवित रखने के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत 2019 में की थी, जिसका पहला फाइनल 2021 में खेला गया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले सीजन का फाइनल हुआ था, जिसे कीवी टीम ने जीता था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें