Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Islam ke ambassador ke liye Pakistan maayne nhi rakhta Says Mohammad Rizwan also Reacts To PAK team Groupism

इस्लाम के एम्बेसडर के लिए पाकिस्तान मायने नहीं रखता...ये क्या बोल गए रिजवान? PAK टीम की गुटबाजी पर भी किया रिएक्ट

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का इस्लाम को लेकर दिया गया एक बयान काफी चर्चा में है। उन्होंने साथ ही पाकिस्तान टीम में गुटबाजी की अटकलों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 2 July 2024 01:36 PM
share Share

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशानजक प्रदर्शन के बाद से पाकिस्तान टीम आलोचकों के निशाने पर है। पाकिस्तान का सफर लीग चरण में ही समाप्त हो गया था। पाकिस्तान को ना सिर्फ भारत के हाथों हार मिली बल्कि संयुक्त मेजबान अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कहा कि टीम ने जैसा प्रदर्शन किया, उसके चलते हम आलोचना के हकदार हैं। उन्होंने साथ ही इस्लाम को लेकर बयान दिया, जो काफी चर्चा में है।

रिजवान ने पेशावर में संवाददाताओं से कहा, ''मैं, यह समझता हूं कि हर इंसान दो चीजों का ब्रांड एम्बेसडर है। पहले वह इस्लाम का एम्बेसडर है। जब वह इस्लाम का एम्बेसडर होता है तो उसके लिए पाकिस्तान मायने नहीं रखता। वह दुनिया में कहीं भी जाता है तो इस्लाम को रिप्रेजेंट करता है, अगर मुसलमान है। दूसरा, वह ब्रांड एम्बेसडर है पाकिस्तान का। उसके लिए यह मायने नहीं रखता कि वह कौन-से सूबे का है। वह पाकिस्तान को रिप्रेजेंट करता है।'' बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के उलटफेर का शिकार होने के बाद एजाज अहमद ने विवादित टिप्पणी की थी।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर एजाज ने कहा था, ''आप (पाकिस्तान) क्रिकेट टीम पर गौर करें, इस वक्त 80 प्रतिशत क्रिकेट रिमोट एरिया या खैबर पख्तूनख्वा में चला गया है। अगर आप टीम बनाते हैं तो उसमें 6 से 8 प्लेयर पठान होते हैं। उनके पास ना ही एजुकेशन है और ना ही कोई एक्सपोजर है। वो सुबह या दोपहर को उठते हैं और अपने वालिदा, चचा या भाई के साथ नमाज पढ़कर घर आ जाते हैं। उसके बाद वे घर से बाहर नहीं निकलते। जब प्रेशर आता है तो उसे झेल नहीं पाते।'' एजाज के इस कमेंट पर पूर्व गेंदबाज उमर गुल सहित कई लोगों ने तब ऐतराज जताया था।

रिजवान ने इसके अलावा पाकिस्तान टीम में गुटबाजी की अटकलों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम में कई गुट थे, जिससे एकजुटता पर असर पड़ा। रिजवान बोले, ''कहा गया कि टीम में पॉलिटिक्स थी। हम पहले भी तो इस तरह हार चुके हैं। यह लोगों की बाते हैं। यह वही टीम है, जिसने पिछले तीन चार साल में सेमीफाइनल और फाइनल खेला है। लेकिन यह अलग बात है कि ट्रॉफी नहीं जीत सके।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें