Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IRE vs PAK Mohammad Rizwan praised Virat Kohli said we learnt a lot from him I respect him

IRE vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने पढ़े विराट कोहली की तारीफ में कसीदे, बोले- हमने उनसे बहुत कुछ सीखा है और मैं उनका...

Mohammad Rizwan on Virat Kohli: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने विराट कोहली की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कोहली से काफी कुछ सीखा है और वह उनका सम्मान करते हैं।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 13 May 2024 05:30 AM
share Share

Mohammad Rizwan on Virat Kohli: आयरलैंड वर्सेस पाकिस्तान दूसरे T20I के बाद मोहम्मद रिजवान भारतीय स्टार प्लेयर विराट कोहली की तारीफ में कसीदे पढ़ते दिखे। रिजवान ने आयरलैंड के खिलाफ 46 गेंदों पर 75 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके दम पर मेहमान टीम 7 विकेट से मुकाबला जीतने में कामयाब रही। रिजवान को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। जब वह इस अवॉर्ड को लेने पहुंचे तो पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में उनसे उनकी औसत के बारे में पूछा गया। T20I क्रिकेट में 1000 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान दो ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका औसत 50 से अधिक का है। कोहली का T20I औसत 51.75 का तो रिजवान का 50.38 का है।

मोहम्मद रिजवान ने अपनी औसत को लेकर कहा, "मैं अपने नंबरों को नहीं देखता, अगर आप औसत को देखते हैं, तो आप एक औसत खिलाड़ी हैं। अगर मैच की स्थिति और परिस्थितियों पर नजर डालें तो यह बेहतर है। कोहली के बारे में, वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और हमने उनसे बहुत कुछ सीखा है, मैं उनका सम्मान करता हूं।"

आयरलैंड ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए लोर्कन टकर के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 193 रन बोर्ड पर लगाए थे। शाहीन शाह अफरीदी इस दौरान पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही। पहली 10 गेंदों में टीम ने दो बड़े विकेट खो दिए थे। बाबर आजम इस दौरान बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। हालांकि इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने फखर जमन के साथ 140 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की राह दिखाई।

मैच को लेकर रिजवान ने कहा, "यदि आप पूरे मैच को देखें, तो उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। इसलिए उन्हें श्रेय देना होगा। 194 रन का पीछा करना आसान नहीं है क्योंकि आयरलैंड परिस्थितियों को जानता है और उन्होंने शुरुआत में ही मुश्किल समय दिया लेकिन हमने अटैक करने का फैसला किया और यही कारण है कि हम सफल रहे। जब हम हारते हैं तो आप हमेशा दबाव महसूस करते हैं।"

बता दें, तीन मैच की इस T20I सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। यह सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच मंगलवार 14 मई को खेला जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें