Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2024 Rishabh Pant fined and suspended for one match Action on Delhi Capitals too

IPL 2024: ऋषभ पंत पर बड़ा ऐक्शन, एक मैच के लिए सस्पेंड; कप्तान समेत टीम पर भी लगा तगड़ा जुर्माना

Rishabh Pant fined and suspended: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड हो गए हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत समेत पूरी दिल्ली कैपिटल्स टीम के ऊपर जुर्माना भी लगाया गया है।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 11 May 2024 10:24 AM
share Share

Rishabh Pant fined and suspended: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड हो गए हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत समेत पूरी टीम के ऊपर तगड़ा जुर्माना भी लगाया गया है। पंत के ऊपर यह ऐक्शन आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए लिया गया है। ऋषभ की टीम ने सात मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान के खिलाफ मैच खेला था। इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स का ओवर रेट काफी स्लो था। चूंकि इस सीजन में ऐसा तीसरी बार हुआ था, इसलिए यह कार्रवाई की गई है। 

दो बार पहले भी लगा था फाइन
इससे पहले भी दो बार स्लो ओवर रेट के लिए कप्तान पंत पर जुर्माना लगाया गया था। लेकिन तीसरी बार आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने पर पूरी टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। इंडियन प्रीमियर लीग की तरफ से इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी किया गया है। गौरतलब कि राजस्थान के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रन से जीत दर्ज की थी। इसमें टीम के ओपनर्स जैक फ्रेजर-मैक्गर्क और अभिषेक पोरेल ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

मिस करेंगे आरसीबी के खिलाफ मैच
एक मैच का बैन लगने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बेहद अहम मुकाबले में टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। यह मैच 12 मई को बेंगलुरु में खेला जाना है। ऐसे में दिल्ली की टीम के लिए प्लेऑफ का रास्ता और मुश्किल हो सकता है। पंत ने कप्तानी के साथ-साथ अपनी बैटिंग और विकेटों के पीछे शानदार प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। खतरनाक हादसे के बाद वापसी करने वाले पंत की वर्तमान फॉर्म को देखने के बाद यकीन करना मुश्किल है कि वह खेल से कभी दूर भी थे। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के सामने प्ले-ऑफ में जगह बनाने की दौड़ में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे मैचों को जीतने की मुश्किल चुनौती है। 

नहीं सुनी गई दिल्ली कैपिटल्स की अपील
ऋषभ पंत के ऊपर तीस लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड भी किया गया है। वहीं, इंपैक्ट प्लेयर समेत यह मैच खेलने वाली पूरी टीम को भी सजा दी गई है। सभी खिलाड़ियों को मैच फीस का आधा हिस्सा या 12 लाख रुपए, जो भी कम होगा, बतौर जुर्माना चुकाना पड़ेगा। आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 8 के तहत दिल्ली कैपिटल्स ने मैच रेफरी के फैसले को चुनौती देते हुए अपील की थी। इस अपील को बीसीसीआई के लोकपाल के पास रेफर किया गया था। मामले की वर्चुअल हियरिंग के बाद बीसीसीआई लोकपाल ने मैच रेफरी का फैसला सही पाया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें