Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2024 GT name Sandeep Warrier as replacement for Mohammed Shami Kwena Maphaka replace Dilshan Madushanka in MI

IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, MI में मदुशंका की जगह इस पेसर की एंट्री

Mohammed Shami Replacement: गुजरात टाइटंस (जीटी) ने तेज गेंदबाजम मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। वहीं, मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिलशान मदुशंका की जगह 17 वर्षीय पेसर को शामिल किया है।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 20 March 2024 04:23 PM
share Share

गुजरात टाइटंस (जीटी) ने धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। शमी चोट के करण आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे। जीटी ने शमी की जगह केरल के संदीप वारियर को शामिल किया है। उन्होंने आईपीएल में कुल 5 मैच खेले हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में आखिरी बार 2021 में मैदान पर उतरे थे। शमी ने आईपीएल 2023 में 28 विकेट लेकर पर्पल कैप जीती थी। वहीं, मुंबई इंडियंस (एमआई) ने चोटिल दिलशान मदुशंका के स्थान पर साउथ अफ्रीकी के 17 वर्षीय पेसर क्वेना मफाका को स्क्वॉड में जोड़ा है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज मदुशंका बांग्लादेश सीरीज में चोटिल हो गए थे। आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है।

आईपीएल ने बुधवार को बयान जारी कर बताया, ''जीटी ने शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में 32 वर्षीय तेज गेंदबाज संदीप वारियर को जोड़ा है। शमी ने हाल ही में एड़ी की सफलतापूर्वक सर्जरी कराई है और रिकवर हो रहे हैं। वारियर 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर जीटी में शामिल हुए हैं। दूसरी ओर, मदुशंका चोट के चलते आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मफाका 50 लाख रुपये में एमआई का हिस्सा बनेंगे।'' बता दें कि मफाका को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 21 विकेट चटकाए थे। उन्होंने दो बार पांच विकेट हॉल लिया और एक मर्तबा पारी में 6 शिकार किए।

गौरतलब है कि शमी आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मैदान पर उतरे थे। उन्होंने वर्ल्ड कप में कातिलाना गेंदबाजी करते हुए सात मैचों में 24 विकेट झटके। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। वह पेन किलर लेकर भारत के लिए मैच खेले थे।  शमी इंजरी से उबरने के लिए जनवरी के आखिरी हफ्ते में लंदन गए थे। डॉक्टर्स ने पहले इंजेक्शन से ट्रीटमेंट किया। शमी को जब इंजेक्शन से फायदा नहीं मिला तो सर्जरी करानी पड़ी।

33 वर्षीय शमी को पूरी तरफ फिट होने में लंबा समय लगेगा। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 से भी बाहर हो गए हैं, जिसका आयोजन वेस्टइंडीज और यूएसए में जून में होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कुछ दिन पहले इसकी पुष्टि की थी। शमी बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भारत के लिए खेल सकते हैं। इंडिया वर्सेस बांग्लादेश सीरीज इस साल सितंबर में आयोजित होनी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें