Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़IPL 2023 SRH Pacer umran malik concedes 28 runs in a over against kolkata knight riders

IPL 2023 : भारत के सबसे खतरनाक गेंदबाज की हुई जमकर धुनाई, नीतीश राणा ने उमरान मलिक के ओवर में ठोक दिए 28 रन

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में एक ओवर में 28 रन दिए। नीतीश राणा ने इस ओवर में चार चौके के साथ दो छक्के लगाए और कुल 28 रन बनाए।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 14 April 2023 05:08 PM
share Share

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच के दौरान तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपने पहले ओवर में काफी महंगे साबित हुए। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैरी ब्रूक के शतक की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार विकेट पर 228 रन का विराट स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर में गुरबाज आउट हुए और फिर चौथे ओवर में वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन आउट हुए। खराब शुरुआत के कारण कोलकाता की टीम दबाव में थी लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक ही ओवर में 6 बाउंड्री लगाई। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के छठे ओवर में उमरान मलिक गेंदबाजी करने के लिए आए। अपने पहले ही ओवर में उमरान मलिक काकी महंगे साबित हुए। उनके इस ओवर में कुल 6 बाउंड्री लगी। नीतीश राणा ने पहली गेंद पर चौका लगाया। दूसरी गेंद पर छक्का मारा, तीसरी गेंद पर चौका मारा, चौथी और पांचवीं गेंद पर भी चौका जमाया और आखिरी गेंद पर केकेआर के कप्तान ने छक्का जड़ दिया। इस तरह उमरान मलिक के पहले ओवर में कुल 28 रन बने, जिससे कोलकाता मैच में वापसी करने में कामयाब रही। 

ईडन गार्डन मैदान पर इंग्लैंड के स्टाइलिश बल्लेबाज को आउट करने के लिए कोलकाता के गेंदबाजों के पास कोई हथियार नहीं था। आईपीएल के मौजूदा सत्र के पहले शतकवीर बनने वाले ब्रुक ने मात्र 55 गेंदो पर 12 चौकों और तीन छक्के उड़ाये। कोलकाता के कप्तान नीतिश राणा ने उनको आउट करने के लिये अपने सात गेंदबाजों आजमाये मगर मैदान पर रनो की बारिश रोकने में सभी के सभी असहाय नजर आये। 

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक का धमाल, IPL 2023 में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने

दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आये मार्कम ने दूसरे छोर पर दर्शनीय अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ब्रुक का भरपूर साथ दिया। मार्कम ने मात्र 26 गेंदों की संक्षप्ति पारी में चौकों छक्कों की बारिश कर दी। उनको वरूण चक्रवर्ती ने अपनी गुगली के जाल में फंसाया और मिड विकेट बाउंड्री पर खड़े आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट करा तूफान को आंशिक विराम दिया। मार्कम ने पांच छक्के और दो चौके लगाये। बाद में ब्रुक का साथ अभिषेक शर्मा (32) ने दिया और रन गति की रफ्तार को बरकरार रखा। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल 22 रन पर तीन विकेट चटका कर सबसे सफल गेंदबाज रहे। हालांकि उन्हे कप्तान ने देर से आजमाया वहीं उमेश यादव और सुयश शर्मा ने खूब रन लुटाये।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें