Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़India A seal a spot in the ACC Womens Emerging Teams Asia Cup 2023 Final Who Become 2nd Team

एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत, जानें किस से होगी खिताबी जंग?

एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली भारत ए पहली टीम बन गई है। श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टीम इंडिया ने फाइनल का टिकट हासिल किया।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 20 June 2023 06:48 AM
share Share

एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली भारत ए पहली टीम बन गई है। श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टीम इंडिया ने फाइनल का टिकट हासिल किया। इस टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबलों के लिए भी रिजर्व डे रखा गया था। जब रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हो पाया तो प्वाइंट्स टेबल के आधार पर भारत ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान ए की भिड़ंत बांग्लादेश ए से हैं। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम भारत ए से खिताबी जंग में भिड़ेगी।

हांगकांग में जारी इस टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल पर भी बारिश का साया है। पाकिस्तान ए और बांग्लादेश ए का दूसरा सेमीफाइनल भी बारिश की वजह से रिजर्व डे पर है। मैदान गीला होने की वजह से अभी तक टॉस नहीं हो पाया है। अगर यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो फाइनल मुकाबले में भारत ए का सामना बांग्लादेश से होगा क्योंकि नॉकआउट मुकाबले में बांग्लादेश की टीम प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर रहते हुए पहुंची है।

कैसा रहा भारत ए का अब तक का सफर?

श्वेता सहरावत की अगुवाई में यह टूर्नामेंट खेल रही भारतीय ए टीम ने अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। हांगकांग के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज जीत से करने के बाद भारत ए के नेपाल और पाकिस्तान से अगले दो मैच बारिश की वजह से धुले। टीम इंडिया 4 प्वाइंट्स के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही। मगर सेमीफाइनल में भी बारिश ने पीछा नहीं छोड़ा। टीम इंडिया को सिर्फ 1 मैच खेलकर फाइनल का टिकट मिल गया है।

12 जून से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के शुरु के दो दिन मैच हो पाए। इसके बाद मलेशिया बनाम यूएई मैच 5-5 ओवर का हो पाया। वहीं अन्य सभी मुकाबले बारिश की भेंट चढ़े। अगर फाइनल मैच पर भी बारिश का साया रहता है और मैच नहीं हो पाता तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें