Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ind vs sa Quinton de Kock Direct Hit Run out Axar patel in t20 world cup final virat kohli reaction goes viral

IND vs SA : ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल हुए रन आउट, विराट कोहली रह गए देखते

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिताबी मुकाबले में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। फाइनल में उन्होंने 31 गेंद में 47 रन की धमाकेदार पारी खेली।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 29 June 2024 04:22 PM
share Share

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित और कोहली ने शुरुआती ओवर में दमदार शुरुआत दिलाई थी लेकिन केशव महाराज ने रोहित और ऋषभ पंत को कुछ गेंदों के अंतराल पर आउट करके अफ्रीका की वापसी कराई। सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद विराट कोहली और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला। अक्षर एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और कम गेंदों में तेजी से रन बटोरे। लेकिन वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। 

विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच चौथे विकेट के लिए 54 गेंद में 72 रन की साझेदारी हुई। अक्षर पटेल 47 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और एक चौका लगाया। 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने लेग साइड गेंद को मारना चाहा लेकिन मिस कर गए और गेंद पैड से लगकर गेंद विकेट के पीछे गई, जहां क्विंटन डिकॉक ने गेंद को पकड़ा, ये देखकर कोहली वापस क्रीज में लौट आए लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़े अक्षर पटेल थोड़ा बाहर निकल आए थे।

IND vs SA: T20 WC 2024 में रोहित शर्मा- विराट कोहली की जोड़ी रही फ्लॉप, खुद भी नहीं देखना चाहेंगे ये आंकड़े

अक्षर ने वापस आने में थोड़ी सुस्ती दिखाई, जिसका फायदा डिकॉक ने उठाया और डायरेक्ट थ्रो करके स्टंप उड़ा दिया। अक्षर क्रीज के अंदर नहीं पहुंच सके और रन आउट हो गए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के 76 और अक्षर पटेल के 47 रनों की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दोनों के बीच 10 गेंद में 23 रन की साझेदारी हुई। रोहित 5 गेंद में 9 रन ही बना सके। ऋषभ पंत बिना खाता खोले आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने 4 गेंद में तीन रन बनाए। अक्षर पटेल 31 गेंद में एक चौका और चार छक्के की मदद से 47 रन बनाए। कोहली 59 गेंद में 76 रन बनाकर आउट हुए। शिवम ने 16 गेंद में 27 और जडेजा ने दो रन बनाए। अफ्रीका की ओर से नार्खिया और महाराज ने 2-2 विकेट लिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें