Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़ICC World Cup 2023 Qualifier Zimbabwe fans did such an act video went viral the world is saluting

ICC World Cup Qualifier: जिम्बाब्वे फैन्स ने की ऐसी हरकत, Video हुआ वायरल, दुनिया कर रही सलाम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 क्वॉलिफायर मैच जिम्बाब्वे में हो रहे हैं। 18 जून को जिम्बाब्वे और नेपाल के बीच मैच खेला गया, जिम्बाब्वे ने आठ विकेट से अपने नाम किया। इस मैच के बाद का एक वीडियो वायरल हुआ।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 19 June 2023 05:19 AM
share Share

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 इस साल भारत में खेला जाना है। आठ टीमें इसके लिए सीधा क्वॉलिफाई कर चुकी हैं, जबकि 10 अन्य टीमों के बीच क्वॉलिफायर टूर्नामेंट खेला जा रहा है, जिसमें से टॉप-2 टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वॉलिफाई करेंगी। क्वॉलिफायर मैच जिम्बाब्वे में खेले जा रहे हैं। 18 जून को जिम्बाब्वे ने नेपाल को आठ विकेट से हराया। इस मैच के बाद जिम्बाब्वे फैन्स ने कुछ ऐसी हरकत की, जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है और इसके लिए दुनिया उन्हें सलाम कर रही है। मैच खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे फैन्स ने स्टेडियम साफ करने का जिम्मा उठाया और कूड़े को बटोरा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

नेपाल ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 290 रन बनाए। कुशल भुरतेल ने 99 रनों की पारी खेली। वहीं विकेटकीपर आसिफ शेख ने 66 रनों का योगदान दिया। इसके बाद कुशल मल्ला और कप्तान रोहित पौडेल ने क्रम से 41 और 31 रनों का योगदान दिया। टॉप-4 बल्लेबाजों के बाद हालांकि और कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। जिम्बाब्वे की ओर से रिचर्ड एनगरावा ने चार विकेट चटकाए। 

जवाब में जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान क्रेग एर्विन और सीम विलियम्स ने शतक ठोका। एर्विन ने 128 गेंदों पर नॉटआउट 121 रनों का योगदान दिया। वहीं सीम विलियम्स ने 70 गेंदों पर 102 रन ठोके। इन दोनों ने मिलकर जिम्बाब्वे को दमदार जीत दिलाई। जिम्बाब्वे ने 44.1 ओवर में ही आठ विकेट गंवाकर 291 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें