Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़I can vouch for this about Gautam Gambhir Robin Uthappa Tells the qualities of Team India head coach

गौतम गंभीर को लेकर ये गारंटी दे सकता हूं...रॉबिन उथप्पा ने गिनाई टीम इंडिया के हेड कोच की खूबियां

Robin Uthappa on Gautam Gambhir: रॉबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर एक गारंटी दी है। उन्होंने साथ ही गंभीर की कई खूबियां गिनाई हैं। उन्होंने गंभीर को शानदार रणनीतिकार करार दिया।

Md.Akram लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Aug 2024 10:21 AM
share Share

गौतम गंभीर ने बतौर हेड कोच अपने कार्यकाल का शानदार आगाज किया। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका का तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया। हालांकि, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली वनडे टीम को झटका लगा। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 0-2 से गंवा दी। एक मैच टाई रहा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का कहना है कि गंभीर जल्द ही खिलाड़ियों से उनके बेस्ट निकलवाने में कामयाब होंगे।

उथप्पा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, "वह (गंभीर) बड़े अवसरों की तलाश में रहेंगे और उन्हें भुनाने का प्रयास करेंगे। मैं उनके द्वारा बतौर लीडर ऐसा वातावरण निर्मित करने की क्षमता की गारंटी दे सकता हूं, जो लोगों को आगे बढ़ने में मदद करेगा। वह इस तरह के लीडर हैं। एक बेहतरीन कप्तान होने के अलावा वह एक शानदार रणनीतिकार और असाधारण लीडर भी हैं।" उथप्पा ने कहा कि गंभीर हमेशा अपने खिलाड़ियों का सपोर्ट करने वाले शख्स रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''वह टीम में ऐसे कल्चर को बढ़ावा देते हैं जो सफलता को प्रोत्साहित करता है। गौतम गंभीर एक ऐसे लीडर हैं जो अपने खिलाड़ियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं और हमने यह एक्शन में देखा है।" उथप्पा ने आगे कहा, ''वह हमेशा से ही दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इंसान रहे हैं और उन्होंने लगातार बड़े मंचों पर अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास किया है। मैं इस ग्रुप में एक लीडर के रूप में उनमें वही खूबियां देखता हूं।"

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को 43 दिनों का लंबा ब्रेक मिला है। भारत को अगली सीरीज बांग्लादेश के विरुद्ध खेलनी है। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले खेला जाएंगे। यह सीरीज भारतीय सरजमीं पर 19 सितंबर से 12 अक्तूबर तक आयोजित होगी। भारत को उसके बाद न्यूजीलैंड से तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में भिड़ना है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें