Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़heath streak passes away Wife Nadine streak Confirms on Social Media he was battling with cancer

जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन, पत्नी ने दी जानकारी

जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया है। 23 अगस्त को उनकी मौत की खबर सामन आई थी, लेकिन कैंसर से पीड़ित हीथ स्ट्रीक उस समय जीवित थे। पत्नी ने उनके निधन की जानकारी दी। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 3 Sep 2023 06:40 AM
share Share

जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया है। 49 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा है। कैंसर की बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे हीथ स्ट्रीक ने 3 सितंबर को अंतिम सांस ली। उनकी पत्नी नडीन स्ट्रीक ने हीथ स्ट्रीक की मौत की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। 23 अगस्त को भी उनके निधन की खबर सामने आई थी, लेकिन उस समय वह अफवाह साबित हुई थी। 

नडीन स्ट्रीक ने फेसबुक पर हीथ स्ट्रीक की कई तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिनमें वह परिवार के साथ नजर आ रहे हैं। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, "आज सुबह के शुरुआती घंटों में, रविवार 3 सितंबर 2023 को मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को भगवान उनके घर से परियों के पास ले गए, जहां वह अपने अंतिम दिन परिवार और निकटतम प्रियजनों के साथ बिताना चाहते थे। वह प्रेम और शांति से सराबोर थे और अकेले पार्क से बाहर नहीं जाते थे। हमारी आत्माएं अनंत काल के लिए एक हो गई हैं स्ट्रीकी, जब तक मैं तुम्हें फिर से पकड़ नहीं लेती।"

हीथ स्ट्रीक जिम्बाब्वे के महान क्रिकेटरों की श्रेणी में आते हैं। 2000 से 2004 के बीच टीम के कप्तान रहे स्ट्रीक ने देश के लिए कुल 65 टेस्ट और 189 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वह अपने देश के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट चटकाए हैं। अपने 12 साल के करियर के दौरान उन्होंने कई बार जिम्बाब्वे की लड़खड़ाती गेंदबाजी इकाई को अकेले ही संभाला है। 

दुनिया के दमदार ऑलराउंडर्स में शुमार स्ट्रीक को गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था। टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाले स्ट्रीक ने टीम को कई मैच जिताए। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने करियर में कुल 1990 रन बनाए थे, जबकि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से 2943 रन निकले थे। उन्होंने अपना पहला और एकमात्र टेस्ट शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ हरारे में बनाया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें