Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Harleen Deol named concussion substitute for Sneh Rana after she involved in a nasty collision with Pooja Vastrakar

कैच पकड़ने के दौरान स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर के बीच हुई जोरदार टक्कर, सिर में दर्द के बाद राणा गईं अस्पताल

ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर के बीच काफी तेज टक्कर हुई, जिसके कारण राणा को मैदान छोड़ना पड़ा। हरलीन देओल को स्नेह राणा के लिए कनकशन स्थानापन्न खिलाड़ी बनाया गया।

Himanshu Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 30 Dec 2023 03:01 PM
share Share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन मैच की महिला वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ। मैच के दौरान स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर के बीच काफी तेज टक्कर हुई, जिसके कारण स्नेह राणा को मैदान छोड़कर जाना पड़ा। जिसके बाद हरलीन देओल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे की दूसरी पारी के दौरान भारतीय महिला स्पिनर स्नेह राणा के लिए 'कनकशन' स्थानापन्न खिलाड़ी बनाया गया।

पहली पारी के 25वें ओवर में बैकवर्ड प्वाइंट पर क्षेत्ररक्षण करते हुए राणा और पूजा वस्त्राकर की तेज टक्कर हो गयी थी, जब दोनों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी का कैच लपकने की कोशिश कर रही थीं। टक्कर के बाद दोनों दर्द से कराह रही थीं।

वस्त्राकर जल्द ही खड़ी हो गयीं लेकिन राणा लंबे समय तक मैदान पर ही पड़ी रहीं। इसके बाद अपने सिर पर 'आइस पैक' लगाकर मैदान से निकलीं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में कहा, ''स्नेह राणा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए हुई टक्कर के बाद सिर में दर्द की शिकायत की थी। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है और वह मौजूदा वनडे में हिस्सा नहीं लेंगी।'' 

इसमें कहा गया, ''हरलीन देओल को कनकशन (सिर में चोट) स्थानापन्न खिलाड़ी चुना गया है।'' राणा ने एशले गार्डनर (02) के रूप में एक विकेट लिया।

ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने पांच विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया की रन गति पर लगाम लगायी लेकिन सात कैच छोड़ने से भारत मेहमान टीम को शनिवार को दूसरे महिला एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 258 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने से नहीं रोक सका। 

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले शार्दुल ठाकुर हुए चोटिल, प्रैक्टिस करते समय कंधे पर लगी चोट

दीप्ति ने सूखी और टर्न लेती पिच का पूरा फायदा उठाते हुए 10 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट चटकाये लेकिन उनकी शानदार गेंदबाजी मेजबान टीम के लचर क्षेत्ररक्षण के कारण फायदेमंद नहीं हो सकी। दीप्ति ने एलिसे पैरी (50 रन), बेथ मूनी (10 रन), तहलिया मैकग्रा (24 रन), जॉर्जिया वारेहैम (22 रन) और अनाबेल सदरलैंड(23 रन) के विकेट लेकर अपने करियर में दूसरी बार पांच विकेट चटकाने का कारनामा किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें