Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Felt Sunil Joshi and Harvinder Singh fit bill of national selectors best says CAC member Madan Lal

मदन लाल ने बताया, क्यों सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को सिलेक्टर चुना

मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने खाली पड़े दो चयनकर्ता के पदों के लिए पूर्व स्पिनर सुनील जोशी और पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह के नामों की सिफारिश की है। मदन...

एजेंसी मुंबईWed, 4 March 2020 03:05 PM
share Share

मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने खाली पड़े दो चयनकर्ता के पदों के लिए पूर्व स्पिनर सुनील जोशी और पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह के नामों की सिफारिश की है। मदन लाल ने कहा कि सीएसी को लगा कि यह दोनों चयनकर्ता के पदों के लिए उपयुक्त हैं। मदन लाल ने कहा, “हमने सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए और हम तीनों को लगा कि ये दोनों इन पदों के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। हमने उन्हें किसी पैमाने को ध्यान में रखते हुए नंबर नहीं दिए लेकिन हम तीनों को लगा कि इन दोनों के पास वो काबिलियत है जो खाली पड़े पदों के लिए चाहिए।”

मदन लाल से जब इन दोनों के कार्यकाल को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा, “हमने नाम भेज दिए हैं और बीसीसीआई इन्हें आधिकारिक तौर पर भेजेगी। पांच महीने बाद इनके काम की समीक्षा की जाएगी। बाकी के तीन पुराने चयनकर्ता का कार्यकाल खत्म होने के बाद हम नए उम्मीदवार भी चुनेंगे।”

BCCI सिलेक्शन कमिटी के नए अध्यक्ष जोशी विराट के साथ खेल चुके हैं मैच, जानिए उनके बारे में सबकुछ

निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के, प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हो गया है और इन दोनों के स्थानों की पूर्ति की जानी है। सीएसी ने बुधवार को मुंबई में बोर्ड के मुख्यालय में बैठक की और जोशी को मुख्य चयनकर्ता तथा हरविंदर का नाम अन्य स्थान के लिए सुझाया। सीएसी ने लक्ष्मण शिवरामाकृष्णनन, वेंकटेश प्रसाद और राजेश चौहान के नामों को दरकिनार किया। 

— BCCI (@BCCI) March 4, 2020

जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं जबकि हरविंदर ने तीन टेस्ट मैच खेले हैं। हाल में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि जो सबसे अधिक टेस्ट खेला हो, उसे मुख्य चयनकर्ता होना चाहिए। ऐसे में जोशी के मुख्य चयनकर्ता बनने के आसार हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें