Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़EX-Zimbabwe cricketer Guy Whittall was attacked by a leopard narrowly escaped death with the help of a pet dog

EX-जिम्बाब्वे क्रिकेटर गाय व्हिटल पर तेंदुए का हमला, पालतू कुत्ते की मदद से बाल-बाल बची जान

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर गाय व्हिटल पर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गए। गाय व्हिटल की जान बचाने में उनके पालतू कुत्ते ने अहम रोल निभाया। व्हिटल की पत्नी ने पोस्ट शेयर की।

Namita Shukla लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 25 April 2024 09:04 AM
share Share

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर Guy Whittall (गाय व्हिटल) ने एक बार फिर मौत को चकमा दे दिया है। इस बार व्हिटल पर तेंदुए ने अटैक किया था, व्हिटल की जान बचाने में उनके कुत्ते ने भी अहम रोल निभाया। सितंबर 2013 में व्हिटल के बेड के नीचे आठ फुट लंबा मगरमच्छ आ गया था। व्हिटल पूरी रात जिस बेड पर सोए थे, उसके नीचे ही यह मगरमच्छ पड़ा हुआ था। व्हिटल की पत्नी हना स्टूक्स ने उनकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें एक में व्हिटल हॉस्पिटल बेड पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं, तो दूसरी फोटो में वह खून से लथपथ नजर आ रहे हैं, जो अटैक के बाद की फोटो लग रही है। हना स्टूक्स ने अपनी पोस्ट में बताया है कि कैसे व्हिटल पर तेंदुए ने अटैक कर दिया था और वह कितनी मुश्किलों के बाद अपनी जान बचा पाए।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो व्हिटल पर तेंदुए ने तब हमला किया था, जब वह ट्रेकिंग पर गए हुए थे। 51 साल के व्हिटल की हालत देखकर समझा जा सकता है कि उन्हें कितनी ज्यादा चोटें आई हैं। व्हिटल बैटिंग ऑलराउंडर थे और उन्होंने 1993 से लेकर 2003 के बीच जिम्बाब्वे की ओर से कुल 46 टेस्ट और 147 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। गाय व्हिटल टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। उन्होंने 2207 टेस्ट रन और 2705 वनडे इंटरनेशनल रन बनाए हैं। गाय व्हिटल ने चार टेस्ट शतक लगाए हैं, जबकि वनडे इंटरनेशनल में उन्होंने 11 अर्धशतक ठोके हैं।

इसके अलावा उन्होंने 51 टेस्ट और 88 वनडे इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं। 1995 में हरारे में पाकिस्तान के खिलाफ व्हिटल ने शतक ठोका था और तब जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की थी। उस मैच में ग्रांट फ्लावर ने 201 रन जबकि एंडी फ्लावर ने 156 रन बनाए थे। जिम्बाब्वे ने वह टेस्ट मैच 64 रनों से जीता था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें