Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़England Won Multan Test and Clinch the Test Series too against pakistan

Bazball के सामने पाकिस्तान नतमस्तक, इंग्लैंड ने जीता मुल्तान टेस्ट और सीरीज पर भी किया कब्जा

Bazball के सामने पाकिस्तान की टीम नतमस्तक नजर आई। मेजबान टीम सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज भी गंवा बैठी। इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट रोमांचक अंदाज में जीता और सीरीज पर कब्जा भी जमा लिया। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Dec 2022 08:28 AM
share Share

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और ट्रॉफी पर कब्जा इंग्लैंड ने जमा लिया है, क्योंकि मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में Bazball के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेक दिए। इसी के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में पाकिस्तान को 26 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, टीम 281 रन पर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के लिए 63 रन बेन डकेट और 60 रन ओली पोप ने बनाए थे। 36 रन मार्क वुड, 31 रन विल जेक्स और 30 रन कप्तान बेन स्टोक्स के बल्ले से निकले। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने 7 विकेट और जाहिद महमूद ने 3 विकेट चटकाए थे। 

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम के पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था, लेकिन टीम 202 रन बनाकर ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए 75 रन कप्तान बाबर आजम ने बनाए और सऊद शकील ने 63 रन की पारी खेली। इनके अलावा किसी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। इंग्लैंड की तरफ से 4 विकेट जैक लीच को मिले, जबकि 2-2 विकेट मार्क वुड और जो रूट को मिले। इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 79 रन की बढ़त मिली। 

इस बढ़त के बाद आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 275 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में हैरी ब्रूक ने शतक जड़ा और बेन डकेट 79 रन बनाने में सफल हुए। कप्तान स्टोक्स के बल्ले से 41 रन की पारी निकली। पाकिस्तान की तरफ से अबरार अहमद ने 4 विकेट चटकाए और 3 विकेट फिर से जाहिद महमूद को मिले। 

इस तरह पाकिस्तान को 355 रन का टारगेट मिला था और पाकिस्तान के पास करीब 7 सत्रों का खेल था, लेकिन मेजबान टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट खोए और टीम मैच के चौथे दिन Bazball के सामने नतमस्तक हो गई। पाकिस्तान की टीम 102.1 ओवर में 328 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 26 रन से हार गई। पाकिस्तान के लिए 94 रन सऊद शकील ने बनाए, जबकि 60 रन इमाम उल हक ने बनाए। 45 रन अब्दुल्लाह शफीक के बल्ले से निकले। 45 रन की पारी मोहम्मद नवाज ने खेली। 

इंग्लैंड का करिश्मा

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान की सरजमीं पर तीसरी बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की है, जबकि चौथा ही मैच पाकिस्तान की धरती पर इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल हुई है। इंग्लैंड ने आखिरी बार पाकिस्तान की सरजमीं पर साल 2000 में टेस्ट सीरीज जीती थी, जब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले ड्रॉ रहे थे और एक मैच इंग्लैंड ने जीता था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें